Create
Notifications

पार्थिव पटेल ने बताया कि विराट कोहली, रोहित शर्मा और एम एस धोनी की कप्तानी में क्या अंतर है

पार्थिव पटेल
पार्थिव पटेल
सावन गुप्ता

विकेटकीपर बल्लेबाज पार्थिव पटेल ने विराट कोहली, रोहित शर्मा और एम एस धोनी की कप्तानी में अंतर बताया है। पार्थिव पटेल ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने इन तीनों कप्तानों की कप्तानी में खेला है और उन्होंने बताया कि तीनों कप्तान किस तरह से प्लान बनते हैं और उनकी रणनीति क्या रहती है।

आकाश चोपड़ा के यू-ट्यूब चैनल पर पार्थिव पटेल ने तीनों कप्तानों के बारे में बात की। एम एस धोनी को लेकर पार्थिव पटेल ने कहा कि उन्हें हर एक खिलाड़ी की क्षमता के बारे में पता होता है और उनसे क्या निकाला जा सकता है ये चीज भी उन्हें पता है। हम हमेशा 100 प्रतिशत देने की बात करते हैं लेकिन अलग-अलग खिलाड़ियों का 100 प्रतिशत अलग-अलग होता है। एम एस धोनी को पता होता है कि उस खिलाड़ी की क्षमता क्या है और फिर उस हिसाब से वो उससे काम निकलवाते हैं। वो खिलाड़ियों को अपने तरीके से खेलने देते हैं।

ये भी पढ़ें: इंग्लैंड दौरे के लिए पाकिस्तान टीम का दोबारा किया गया ऐलान

रोहित शर्मा के बारे में पार्थिव पटेल ने कहा कि वो काफी अच्छी तरह से प्लानिंग करते हैं। जब गेंदबाजों के साथ मीटिंग होती है तो वो उसमें काफी दिलचस्पी लेते हैं। जो जानकारी उन्हें दी जाती है वो उसे अमल में लाने की प्लानिंग बेहतरीन तरीके से करते हैं। रोहित शर्मा सोचते हैं कि किस खिलाड़ी को क्या रोल देना ज्यादा सही रहेगा। रोहित शर्मा की कप्तानी में काफी सुधार हुआ हुआ। 2014 से लेकर अगर अब तक देखें तो वो काफी परिपक्कव हो गए हैं। पार्थिव पटेल ने कहा कि मैन मैनेजमेंट में धोनी और रोहित काफी बेहतरीन हैं।

पार्थिव पटेल आईपीएल में विराट कोहली की कप्तानी में खेलते हैं

विराट कोहली के बारे में पार्थिव पटेल ने कहा कि उनकी कप्तानी का अंदाज बिल्कुल अलग है। वो आगे बढ़कर टीम का नेतृत्व करना चाहते हैं और हमेशा आक्रामक रहते हैं। यही उनका स्टाइल और उनके लिए अच्छा भी है। धोनी और रोहित ड्रेसिंग रूम को शांत रखते हैं, जबकि विराट कोहली चाहते हैं कि सब लोग बिल्कुल तैयार रहें।

ये भी पढ़ें: रोहित शर्मा बिल्कुल वसीम जाफर की तरह बैटिंग करते हैं-इरफान पठान

youtube-cover

ये भी पढ़ें: आकाश चोपड़ा ने नाथन लियोन और रविचंद्रन अश्विन की तुलना को लेकर दिया बड़ा बयान


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...