पार्थिव पटेल मुंबई इंडियंस के साथ टैलेंट स्काउट के रूप में जुड़े

पार्थिव पटेल
पार्थिव पटेल

सभी प्रकार के क्रिकेट से संन्यास की घोषणा करने के एक दिन बाद पार्थिव पटेल पांच बार के आईपीएल चैंपियन मुंबई इंडियंस में टैलेंट स्काउट के रूप में शामिल हुए हैं। पार्थिव हाल ही में समाप्त हुए आईपीएल संस्करण में आरसीबी टीम का हिस्सा थे। पार्थिव पटेल ने पहले तीन सत्रों के लिए मुंबई इंडियंस का प्रतिनिधित्व किया, उनमें से दो (2015 और 2017) में खिताब भी जीता।

पार्थिव पटेल ने कहा कि मैंने मुंबई इंडियंस के लिए क्रिकेट खेलने का लुत्फ उठाया था, जो तीन साल चैंपियन साइड के साथ मेरी स्मृति में बना रहा। अब समय आ गया है कि मैं अपने जीवन का एक नया अध्याय शुरू करूं। मुझे दिए गए अवसर के लिए मैं मुंबई इंडियंस प्रबंधन के लिए आभारी होने के साथ ही उत्साहित और आश्वस्त हूं।

पार्थिव पटेल को है लम्बा अनुभव

दो दशकों के अंतरराष्ट्रीय करियर के अनुभव और गुजरात के साथ एक बेहद सफल घरेलू सफर के अलावा 35 वर्षीय पटेल आईपीएल के हर सीज़न का हिस्सा बनने वाले बहुत कम खिलाड़ियों में से एक हैं। 2008 के बाद से 2020 एकमात्र ऐसा साल था जब उन्होंने एक भी आईपीएल गेम नहीं खेला।

मुंबई इंडियंस ने पहले से ही स्काउटिंग की प्रक्रिया में विश्वास रखा है। भारत के पूर्व कोच जॉन राइट ने फ्रैंचाइज़ी के लिए इसमें सेवा की और 2013 सीज़न से पहले जसप्रीत बुमराह को लाने का श्रेय भी उनको दिया जाता है। टीम के मालिक आकाश अम्बानी ने पार्थिव पटेल को इस काम के लिए जुड़ने के बाद धन्यवाद कहा है।

पार्थिव पटेल
पार्थिव पटेल

गौरतलब है कि टैलेंट स्काउटिंग में मुंबई इंडियंस का पहले भी काफी भरोसा रहा है। यही कारण है कि मुंबई की टीम में शानदार खिलाड़ियों की खेप है और टीम लगातार ट्रॉफी भी जीतती रही है। इस बार आईपीएल अप्रैल में शुरू होगा, इससे पहले ही मुंबई ने तैयारी शुरू कर दी है।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment