Create

Parthiv Patel ने मनविंदर बिस्ला और इरफ़ान पठान के साथ साझा की तस्वीर, बताया खास कनेक्शन 

England And India Nets Session
England And India Nets Session
Ankit

बीते शुक्रवार (16 सितंबर) की रात को लीजेंड्स लीग क्रिकेट (Legends League Cricket) 2022 का स्पेशल मैच खेला गया, जिसमें इंडिया महाराजास ने वर्ल्ड जायंट्स को छह विकेट से हरा दिया। इस मैच में महाराजास की कप्तानी हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) कर रहे थे जबकि जायंट्स की कमान दक्षिण अफ्रीका के जैक कैलिस (Jacques Kallis) संभाल रहे थे।

इस मैच में पूर्व भारतीय विकेटकीपर पार्थिव पटेल भी खेल रहे थे। उन्होंने इस मैच के बाद अपने पुराने साथियों के साथ तस्वीर शेयर की है। दरअसल, पार्थिव ने मनविंदर बिस्ला और इरफान पठान के साथ अपनी फोटो शेयर की है और अपने कैप्शन में जानकारी दी है कि ये तीनों खिलाड़ी 2002 अंडर-19 वर्ल्ड कप में एक साथ खेल चुके हैं।

That batch of 2002 u-19 World Cup in New Zealand… #reunited #LegendsLeagueCricket @IrfanPathan @Bisla36 https://t.co/u57X01Yn3M

गौरतलब हो कि 2002 के अंडर-19 विश्व कप में पार्थिव ने भारत की कप्तानी की थी और उस बैच में बिस्ला और इरफान भी खेले थे। उस संस्करण में भारतीय टीम सेमीफाइनल से आगे नहीं बढ़ सकी थी।

पार्थिव और इरफान ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपना नाम स्थापित कर लिया था लेकिन बिस्ला सीनियर स्तर पर कभी भारत की जर्सी नहीं पहन सके थे। हालांकि, वह इंडियन प्रीमियर लीग में नियमित रूप से खेलते हुए नजर आए थे। बिस्ला ने आईपीएल में 39 मैच खेले हुए हैं।

बिस्ला ने भारत के लिए बनाए थे अंडर-19 वर्ल्ड कप में सर्वाधिक रन

2002 में खेले गए अंडर-19 विश्व कप में बिस्ला भारत की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे। उस संस्करण में उन्होंने सात मैचों में 47.33 की औसत और 88.19 की स्ट्राइक रेट से 284 रन बनाए थे। इस दौरान उन्होंने एक शतक और एक अर्धशतक भी लगाया था। वह उस सीजन में छठे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बने थे। दिलचस्प यह है कि बिस्ला ने गेंदबाजी में भी सात विकेट चटकाए थे। हालांकि, वह आईपीएल में विकेटकीपर बल्लेबाज की भूमिका निभाते हुए दिखाई दिए थे।


Edited by Prashant Kumar

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...