मैं रविंद्र जडेजा की बजाय टी20 वर्ल्ड कप में अक्षर पटेल का चयन करुंगा...भारत के पूर्व विकेटकीपर ने बताई बड़ी वजह

India v Australia - T20I Series: Game 2
India v Australia - T20I Series: Game 2

टीम इंडिया के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज पार्थिव पटेल ने आगामी टी20 वर्ल्ड कप को लेकर चौंकाने वाली प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि आगामी वर्ल्ड कप के लिए अगर उन्हें अक्षर पटेल (Axar Patel) और रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) में से किसी एक का चयन करना हो तो फिर वो अक्षर पटेल का चयन करेंगे। पार्थिव पटेल ने इसके पीछे बड़ी वजह बताई है। उन्होंने कहा कि अक्षर पटेल के पास ज्यादा वैरायटी है और उनके खिलाफ हिट लगाना आसान नहीं है।

इंदौर में हाल ही में खेले गए टी20 मुकाबले में भारतीय टीम ने अफगानिस्तान को एकतरफा हरा दिया। इस जीत में भारत की तरफ से अक्षर पटेल ने अहम भूमिका निभाई, जिन्होंने अपने स्पेल में सिर्फ 17 रन देकर दो विकेट झटके और अपने प्रदर्शन के कारण प्लेयर ऑफ द मैच भी बने। इस दौरान अक्षर ने टी20 फॉर्मेट में 200 विकेट भी पूरे किए।

अक्षर पटेल के पास रविंद्र जडेजा से ज्यादा वैरायटी है - पार्थिव पटेल

मैच के बाद जियो सिनेमा पर बातचीत के दौरान पार्थिव पटेल ने अक्षर पटेल की काफी तारीफ की। उन्होंने कहा,

अक्षर पटेल जिस एक्युरेसी के साथ गेंदबाजी करते हैं, वो उनका मेन स्ट्रेंथ है। वो स्लॉट में गेंदबाजी नहीं करते हैं। अगर उनके खिलाफ बल्लेबाज को बड़ा शॉट खेलना है तो फिर पैरों का इस्तेमाल करके ही हिट किया जा सकता है या फिर रूम बनाना पड़ेगा। अक्षर पटेल के खिलाफ पैरों का इस्तेमाल करना आसान नहीं है। अक्षर पटेल के पास इतनी काबिलियत है कि वो कहीं भी परफॉर्म कर सकते हैं। रविंद्र जडेजा की हम बहुत बात करते हैं लेकिन टी20 में मुझे लगता है कि अक्षर पटेलआपको वो स्थिरता प्रदान करते हैं। वो पावरप्ले में गेंदबाजी करते हैं और इसी वजह से वो और भी बेहतर क्रिकेटर हो जाते हैं। मेरे हिसाब से अक्षर पटेल ज्यादा वैरायटी लेकर आते हैं। वो किसी भी नंबर पर बल्लेबाजी कर सकते हैं। आपको इस इंडियन टीम में पावर हिटर की जरूरत है और मेरे हिसाब से अक्षर पटेल जडेजा से आगे हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment