ऋषभ पन्त को लेकर पार्थिव पटेल की आई प्रतिक्रिया

 ऋषभ पन्त
ऋषभ पन्त

भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज पार्थिव पटेल ने केएल राहुल और ऋषभ पन्त को लेकर प्रतिक्रिया दी है। केएल राहुल को पार्थिव पटेल ने कम समय के लिए इस्तेमाल किया जा सकने वाला कीपर कहा लेकिन ऋषभ पन्त में उन्होंने भरपूर प्रतिभा की बात कही। ऋषभ पन्त को लेकर उन्होंने कहा कि मैंने हर बार मिलने पर उन्हें टैलेंट के बारे में कहा है।

फैन कोड के यूट्यूब चैनल पर बातचीत करते हुए पटेल ने कहा

"इस समय केएल राहुल। मुझे लगता है केएल राहुल वर्ल्ड कप जैसे टूर्नामेंट में छोटे समय के लिए सही है। इसमें कोई शक नहीं कि वर्ल्ड कप के समय वे बढ़िया काम करेंगे।"

यह भी पढ़ें: सचिन तेंदुलकर ने एक मैच में अम्पायर की गलती का जिक्र किया

ऋषभ पन्त के लिए पार्थिव पटेल का बयान

 ऋषभ पन्त
ऋषभ पन्त

ऋषभ पन्त को पार्थिव पटेल ने प्रतिभाशाली खिलाड़ी बताया और कहा कि जब मैं 17-18 साल का था तब कुछ सीरीज अच्छी नहीं गई थी। मैं वापस घरेलू क्रिकेट में आया और इससे मुझे फायदा हुआ। ऋषभ पन्त से मैं जब मिलता हूँ तो कहता हूँ कि लोग तुम्हारे बारे में बात करते हैं क्योंकि तुम्हारे अन्दर टैलेंट है, प्रतिभा नहीं होती तो लोग बात नहीं कर रहे होते। यह दिमाग में रखो। कभी-आपको घरेलू क्रिकेट में वापस जाकर फॉर्म हासिल करनी होती है।

पटेल ने अपने समय को याद करते हुए अलग-अलग कप्तानों की विभिन्नताओं को भी याद किया। इसमें भारतीय टीम और आईपीएल दोनों के कप्तान थे जिनकी कप्तानी में पार्थिव पटेल को खेलने का मौका मिला था। इसके अलावा उन्होंने जसप्रीत बुमराह को पहली बार आईपीएल में देखा उसके बारे में भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि मैंने बुमराह को पहली बार देखा था तब विराट कोहली को बताया था।

 पार्थिव पटेल
पार्थिव पटेल

पार्थिव पटेल उन भारतीय खिलाड़ियों में शामिल हैं जिन्होंने बेहद कम उम्र में टीम के लिए टेस्ट मैच खेल लिया था। उन्होंने सत्रह साल की उम्र में भारत के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया था। हालांकि उन्हें ज्यादा खेलने का मौका नहीं मिला क्योंकि टीम में महेंद्र सिंह धोनी स्थायी विकेटकीपर के रूप में आ चुके थे। पार्थिव पटेल 2003 वर्ल्ड कप की भारतीय टीम में थे लेकिन राहुल द्रविड़ कीपर की भूमिका निभा रहे थे इसलिए पटेल को खेलने का मौका नहीं मिला।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
App download animated image Get the free App now