2015 में खराब सीजन के बाद जसप्रीत बुमराह को इस वजह से किया गया था रिटेन, पूर्व क्रिकेटर का चौंकाने वाला खुलासा

जसप्रीत बुमराह को लेकर चौंकाने वाला खुलासा
जसप्रीत बुमराह को लेकर चौंकाने वाला खुलासा

टीम इंडिया और मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के पूर्व विकेटकीपर पार्थिव पटेल ने तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को लेकर एक चौंकाने वाला खुलासा किया है। उन्होंने बताया कि 2015 का सीजन बुमराह के लिए अच्छा नहीं रहा था लेकिन इसके बावजूद उन्हें टीम में रिटेन किया गया था। पार्थिव पटेल के मुताबिक रोहित शर्मा के कहने पर बुमराह को एक और सीजन के लिए रिटेन किया गया था।

जसप्रीत बुमराह की अगर बात करें तो फिर वो 2013 के सीजन से ही मुंबई इंडियंस टीम का हिस्सा हैं। हालांकि पहले तीन सीजन में उनका परफॉर्मेंस अच्छा नहीं रहा था। खासकर 2015 के सीजन में वो उतना अच्छा खेल नहीं दिखा पाए थे। उस साल चार मैचों में वो महज तीन ही विकेट ले पाए थे और उनका इकॉनमी रेट भी 12 से ऊपर का रहा था।

रोहित शर्मा ने जसप्रीत बुमराह के ऊपर काफी भरोसा जताया था - पार्थिव पटेल

हालांकि इसके बावजूद कप्तान रोहित शर्मा के कहने पर बुमराह को टीम ने रिटेन किया और उसके बाद उन्होंने इतिहास रच दिया। जियो सिनेमा पर बातचीत के दौरान पार्थिव पटेल ने बताया,

रोहित शर्मा हमेशा प्लेयर्स का साथ देते हैं। इसका सबसे बड़ा उदाहरण जसप्रीत बुमराह और हार्दिक पांड्या हैं। बुमराह ने 2014 में MI की टीम को ज्वॉइन किया था लेकिन जब उन्होंने 2015 में अपना पहला सीजन खेला था तो फिर उनका प्रदर्शन उतना अच्छा नहीं रहा था। एमआई ने उनको आधे सीजन के दौरान ही ड्रॉप करने का फैसला कर लिया था लेकिन रोहित शर्मा को लगा कि बुमराह काफी सॉलिड प्लेयर हैं और उनको बरकरार रखा जाना चाहिए। आपने देखा कि 2016 से ही बुमराह ने कितना बेहतरीन परफॉर्मेंस दिया और अलग लेवल पर चले गए।

आपको बता दें कि जसप्रीत बुमराह अब मुंबई इंडियंस टीम का नियमित हिस्सा हैं और फ्रेंचाइजी के लिए काफी विकेट ले चुके हैं। टीम को सफल बनाने में उनका योगदान काफी ज्यादा रहा है।

Quick Links