Create

चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मुकाबले से पहले पंजाब किंग्स को अनप्रेडिक्टबल बताते हुए पूर्व खिलाड़ी ने दी प्रतिक्रिया 

पार्थिव पटेल ने आईपीएल 2022 में पंजाब किंग्स को शुरूआती प्रदर्शन के बाद अनप्रेडिक्टबल बताया है
पार्थिव पटेल ने आईपीएल 2022 में पंजाब किंग्स को शुरूआती प्रदर्शन के बाद अनप्रेडिक्टबल बताया है

आईपीएल 2022 (IPL 2022) में अपने पहले मैच के दौरान पंजाब किंग्स (Punjab Kings) की बल्लेबाजी बहुत खतरनाक नजर आई लेकिन दूसरे मैच में पूरे बल्लेबाजी क्रम का प्रदर्शन काफी साधारण नजर आया और टीम पूरे ओवर भी नहीं खेल पाई। पूर्व भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज पार्थिव पटेल (Parthiv Patel) ने इस टीम को अनप्रेडिक्टबल बताया है। उनके मुताबिक 200 बनाने वाला या 120 वाला, चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ कौन सा पंजाब देखने को मिलेगा, यह अनुमान लगाने वाली चीज है।

क्रिकबज पर पार्थिव पटेल ने कहा कि आगामी मैचों में यह स्पष्ट हो जाएगा कि पंजाब कौन सी शैली के साथ खेलेगा। उन्होंने कहा,

पंजाब ने अपनी टीम को बदल दिया है, लेकिन वे उसी तरह से खेल रहे हैं। आप नहीं जानते कि कौन सा पंजाब दिखेगा- 200 रन वाला पंजाब या 120 रन वाला पंजाब क्योंकि यह खेलने की शैली है। भले ही वे विकेट खो दें, वे आक्रमण करना जारी रखेंगे। यदि वे इसी तरह से खेलना जारी रखते हैं, तो आप 200 रन के साथ-साथ 130-140 रन भी देखेंगे। आपको अंदाजा हो जाएगा कि आने वाले खेलों में वे किस ब्रांड का क्रिकेट खेलना चाहते हैं।

जॉनी बेयरस्टो किसकी जगह खेलेंगे, पार्थिव पटेल ने बताया

चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ पंजाब किंग्स के पास इंग्लैंड के धाकड़ खिलाड़ी जॉनी बेयरस्टो का भी विकल्प है। हालाँकि टीम के पास उनको किसकी जगह खिलाया जाये, इसको लेकर माथापच्ची है। वह या तो लियाम लिविंगस्टोन की जगह खेल सकते हैं जो अभी तक प्रभाव नहीं छोड़ पाए हैं, जिन्हें पंजाब ने 11.50 करोड़ खर्च करके खरीदा था। दूसरा विकल्प फॉर्म में चल रहे भानुका राजपक्षे का है, जिन्हें पंजाब ने 50 लाख में खरीदा था लेकिन उन्होंने शुरूआती दो मैचों में बेहद ही विस्फोटक बल्लेबाजी की है।

हालाँकि पार्थिव का मानना है लिविंगस्टोन के प्राइस टैग और ऑलराउंड काबिलियत की वजह से राजपक्षे को ही बाहर किया जा सकता है। उन्होंने कहा,

भानुका राजपक्षे जॉनी बेयरस्टो की जगह खेले और उन्होंने पहले गेम में रनों से प्रभावित किया और फिर आखिरी मैच में भी 9 गेंदों में 31 रन बनाए। इसलिए उन्हें गति मिली लेकिन खेलने की शैली भी मायने रखती है... यह कुछ स्थिरता जोड़ने के नाम पर (लिविंगस्टोन के लिए बेयरस्टो का आना) हो सकता है। लेकिन उन्होंने लियाम लिविंगस्टोन पर बहुत खर्च किया है, नीलामी से पहले उन पर बहुत भरोसा दिखाया। और वह लेग-स्पिन का विकल्प भी देते हैं। इसलिए उसके कारण शायद फेरबदल राजपक्षे और बेयरस्टो के बीच ही होगा।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment