Create

पैट कमिंस बने ऑस्ट्रेलिया टेस्ट टीम के कप्तान, स्टीव स्मिथ को बनाया गया उप कप्तान, बड़ा बयान आया सामने

Australia v Pakistan - 1st Test: Day 1
Australia v Pakistan - 1st Test: Day 1
reaction-emoji
सावन गुप्ता

पैट कमिंस (Pat Cummins) को ऑस्ट्रेलिया टेस्ट टीम (Australia Cricket Team) का नया कप्तान नियुक्त किया गया है, जबकि स्टीव स्मिथ (Steve Smith) को उप कप्तानी सौंपी गई है। रिची बेनॉड के बाद पैट कमिंस ऑस्ट्रेलिया के लिए फुल टाइम कप्तानी करने वाले पहले तेज गेंदबाज होंगे।

पैट कमिंस दो साल तक ऑस्ट्रेलिया टेस्ट टीम के उप कप्तान रहे और अब टिम पेन की जगह उन्हें कप्तान बना दिया गया है। कप्तानी मिलने को लेकर प्रतिक्रिया देते हुए उन्होंने कहा,

मैं कप्तानी मिलने से काफी सम्मानित महसूस कर रहा हूं। हमारे सामने महत्वपूर्ण एशेज सीरीज है। उम्मीद है कि जिस तरह से टिम पेन ने कप्तानी की थी ठीक उसी तरह मैं भी टीम को लीड कर सकूं। मुझे और स्टीव को लीडरशिप की जिम्मेदारी मिली है और इसके अलावा और भी कई सीनियर और युवा प्लेयर टीम में हैं। मुझे इसकी उम्मीद नहीं थी और मैं इसके लिए आभारी हूं।"

आपको बता दें कि पांच सदस्यीय पैनल ने पैट कमिंस और स्टीव स्मिथ का इंटरव्यू लिया। हालांकि इसमें हेड कोच जस्टिन लैंगर शामिल नहीं थे। स्टीव स्मिथ की एक बार फिर से लीडरशिप रोल में वापसी हो रही है। बॉल टैंपरिंग मामले के बाद उनके ऊपर बैन लगाया गया था लेकिन अब एक बार फिर से वो ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम के उप कप्तान बनने जा रहे हैं।

पैट कमिंस को कप्तानी का ज्यादा अनुभव नहीं है

पैट कमिंस को टेस्ट क्रिकेट में कप्तानी करने का ज्यादा अनुभव नहीं है। इससे पहले उन्होंने डोमेस्टिक वनडे क्रिकेट में केवल न्यू साउथ वेल्स की कप्तानी की थी। उन्होंने अपनी कप्तानी में टीम को मार्श कप के फाइनल में पहुंचाया था।

इससे पहले टिम पेन ने ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम की कप्तानी छोड़ दी थी। टिम पेन ने सेक्स्टिंग स्कैंडल के बाद कप्तानी से इस्तीफा दे दिया था। टिम पेन ने 2017 में एक लड़की को अश्लील मैसेज भेजने के मामले में ये कदम उठाया था।


Edited by सावन गुप्ता
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...