पैट कमिंस ने IPL 2025 से पहले उठाया बड़ा कदम, अब इस नई टीम के बनेंगे कप्तान

पैट कमिंस मेजर लीग क्रिकेट में खेलेंगे
पैट कमिंस मेजर लीग क्रिकेट में खेलेंगे

Pat Cummins Will Play for San Francisco : आईपीएल 2024 के दौरान सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान पैट कमिंस ने जबरदस्त प्रदर्शन किया था। उन्होंने अपनी कप्तानी में सनराइजर्स हैदराबाद को फाइनल में पहुंचाया था। अब पैट कमिंस ने एक बड़ा फैसला किया है। उन्होंने अमेरिका की मेजर लीग क्रिकेट में खेलने का फैसला किया है। इसमें पैट कमिंस सैन फ्रांसिस्को टीम की तरफ से खेलते हुए नजर आ सकते हैं।

सैन फ्रांसिस्को यूनिकॉर्न में कप्तानी की जगह खाली हो गई है। पिछले सीजन आरोन फिंच टीम के कप्तान थे लेकिन अब उन्होंने संन्यास ले लिया है और इसी वजह से पैट कमिंस की नियुक्ति की जाएगी, ताकि वो टीम के कप्तानी की जिम्मेदारी संभाल सकें। क्रिकबज्ज की रिपोर्ट के मुताबिक पैट कमिंस को टीम का कप्तान नियुक्त किया जा सकता है।

पैट कमिंस ऑस्ट्रेलिया की वनडे और टेस्ट टीम के कप्तान हैं। मेजर लीग क्रिकेट में खेलने का फैसला करके उन्होंने काफी बड़ा कदम उठाया है। उन्होंने अभी तक ज्यादा टी20 लीग्स में खेला नहीं है लेकिन मेजर लीग में खेलने का फैसला किया है।

इस टूर्नामेंट का आगाज टी20 वर्ल्ड कप के तुरंत बाद होगा और देखने वाली बात होगी कि पैट कमिंस अपनी फिटनेस को किस तरह से बरकरार रख पाते हैं। वो फरवरी से ही लगातार खेल रहे हैं। पहले वो न्यूजीलैंड टूर पर गए। इसके बाद दो महीने तक पूरा आईपीएल खेला और अब टी20 वर्ल्ड कप में बिजी हैं और इसके तुरंत बाद उन्हें मेजर लीग क्रिकेट में खेलना होगा। ऐसे में देखने वाली बात होगी कि वो पूरी तरह से अपने आपको फिट रख पाते हैं या नहीं।

मेजर लीग क्रिकेट में कई दिग्गज ऑस्ट्रेलियाई खेलते हुए नजर आएंगे

मेजर लीग क्रिकेट की अगर बात करें तो इसमें कई सारे दिग्गज खिलाड़ी खेलते हुए नजर आएंगे। स्टीव स्मिथ, ट्रैविस हेड, ग्लेन मैक्सवेल, मिचेल मार्श, जेक फ्रेजर मैक्गर्क और मार्कस स्टोइनिस जैसे कंगारु प्लेयर इस टूर्नामेंट का हिस्सा होंगे। ये टूर्नामेंट का दूसरा ही सीजन होगा और अभी से इतने बड़े-बड़े खिलाड़ी इस लीग में खेलने लगे हैं। इससे पता चलता है कि आईपीएल के अलावा दुनिया की बाकी टी20 लीग्स को इसने पीछे छोड़ दिया है। मेजर लीग क्रिकेट के दूसरे सीजन का आगाज 5 जुलाई से होगा।

Quick Links

App download animated image Get the free App now