Create
Notifications

पैट कमिंस ने बताया कि पाकिस्तान के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज में क्यों नहीं खेलेंगे प्रमुख ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी

Australia v Sri Lanka - T20 Series: Game 2
Australia v Sri Lanka - T20 Series: Game 2
सावन गुप्ता
visit

ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट टीम (Australia Cricket Team) के कप्तान पैट कमिंस (Pat Cummins) ने पाकिस्तान के खिलाफ लिमिटेड ओवर्स सीरीज में कई दिग्गज प्लेयर्स के नहीं खेलने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि सेलेक्टर्स ने जो फैसला लिया है उससे उन्हें कोई दिक्कत नहीं है।

पाकिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज और एकमात्र टी20 मुकाबले के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम का ऐलान हो गया है। चौंकाने वाली बात ये है कि इस टीम में कई दिग्गज प्लेयर्स को शामिल नहीं किया गया है। आईपीएल की वजह से कई दिग्गज क्रिकेटरों को सीमित ओवरों की सीरीज के लिए टीम में जगह नहीं दी गई है।

ऑस्ट्रेलिया के कई प्लेयरों को पाकिस्तान के खिलाफ लिमिटेड ओवर्स सीरीज से दिया गया रेस्ट

ऑस्ट्रेलिया के तीनों दिग्गज तेज गेंदबाजों पैट कमिंस, जोश हेजलवुड और मिचेल स्टार्क को सीमित ओवरों की सीरीज से रेस्ट दिया गया है। इनमें से स्टार्क आईपीएल का हिस्सा नहीं हैं। वहीं डेविड वॉर्नर, मैथ्यू वेड और ग्लेन मैक्सवेल को भी टीम में शामिल नहीं किया गया है। हालांकि आईपीएल के कई ऐसे प्लेयर हैं जो इस सीरीज में हिस्सा लेंगे। मार्कस स्टोइनिस, मिचेल मार्श, नाथन एलिस, जेसन बेहरनडॉर्फ और सीन एबॉट जैसे प्लेयर टीम में हैं।

वहीं पैट कमिंस ने कहा है कि तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के बाद प्लेयर्स को रेस्ट लेने का मौका मिलेगा, जो काफी अहम है। उन्होंने कहा,

तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के बाद एक हफ्ते का रेस्ट लेने का मौका मिलेगा। मेरे हिसाब से खिलाड़ियों के रेस्ट को देखते हुए ही ये फैसला लिया गया है। 22 दिनों में हम 15 दिन टेस्ट क्रिकेट खेलेंगे। ऐसे में उसके तुरंत बाद लिमिटेड ओवर्स सीरीज खेलना काफी मुश्किल होता। मैं सेलेक्टर्स के इस फैसले से सहमत हूं। आईपीएल के लिए हम पाकिस्तान से सीधे रवाना नहीं होंगे।

Edited by सावन गुप्ता
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now