Create
Notifications

पैट कमिंस ने बताया कि किस तरह टी20 वर्ल्ड कप जीतना एशेज के लिए मददगार साबित हो सकता है 

पैट कमिंस को उपकप्तान बनाया गया है
पैट कमिंस को उपकप्तान बनाया गया है
ANALYST

टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) की ट्रॉफी पर कब्जा जमाने के बाद ऑस्ट्रेलिया टीम के लिए घर पर एशेज (Ashes) सीरीज की चुनौती इंतजार कर रही है। इस अहम सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों समेत इंग्लैंड के खिलाड़ी भी ऑस्ट्रेलिया पहुंच चुके हैं। टीम के प्रमुख तेज गेंदबाज पैट कमिंस (Pat Cummins) के मुताबिक ऑस्ट्रेलिया की टीम अपनी टी20 वर्ल्ड कप की लय को एशेज में भी जारी रखने के के लिए उत्सुक है। एशेज के लिए आज ऑस्ट्रलिया की 15 सदस्यीय टीम की घोषणा हुयी और इस टीम की उपकप्तानी टीम के तेज गेंदबाज पैट कमिंस को सौंपी गयी है।

Ready, set, #Ashes! Check out all the details including the Australia A players here: cricketa.us/AusAshes21 https://t.co/Sa7RFS4WxL

टी20 वर्ल्ड कप में पैट कमिंस का प्रदर्शन उम्मीदों के अनुरूप नहीं रहा था लेकिन उन्होंने कुछ मौकों पर शानदार गेंदबाजी करते हुए योगदान दिया था। हालांकि टेस्ट प्रारूप में कमिंस को कम नहीं आंका जा सकता है और पिछली दो एशेज सीरीज में उन्होंने जबरदस्त खेल दिखाया है। पिछली दो एशेज सीरीज में कमिंस सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे।

कमिंस ने कहा कि टी20 वर्ल्ड कप जीत से उन्हें प्रेरणा मिलनी चाहिए और दावा किया कि डेविड वार्नर की फॉर्म ऑस्ट्रेलियाई टीम को अच्छी स्थिति में रखेगी।

कमिंस ने रिपोर्टर्स से बात करते हुए कहा,

निश्चित तौर पर, मुझे लगता है कि हम इससे (टी20 वर्ल्ड कप जीत) विश्वास हासिल करेंगे। यह एक अलग प्रारूप है लेकिन डेविड वॉर्नर, जो प्लेयर ऑफ़ द टूर्नामेंट रहे, उनके लिए यह काफी विश्वास बढ़ाने वाला होगा।

हमने कुछ वर्षों में उतना अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है - पैट कमिंस

कमिंस ने यह भी उम्मीद जताई कि एशेज के माध्यम से ऑस्ट्रेलियाई टीम अपने प्रदर्शन में वापस से निरंतरता हासिल करेगी। उन्होंने आगे कहा,

एक ऑस्ट्रेलियाई टीम के रूप में, मुझे लगता है कि हम सभी को शायद ऐसा लगा कि हमने पिछले कुछ वर्षों में थोड़ा कम अच्छा प्रदर्शन किया है, उतने मैच नहीं जीते जितने की हम उम्मीद कर सकते हैं। तो वापस बाहर निकलना और विश्व मंच पर एक खिताब जीतना ... यह एक पक्ष के लिए नए युग की शुरुआत हो सकती है। तो हर कोई बस पूरी तरह आगे क्या होने वाला है इसको लेकर उत्साहित है।

Edited by Prashant Kumar
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now