Create

पैट कमिंस ने रचाई अपनी मंगेतर से शादी, नौ महीने का उनका बेटा भी हुआ समारोह में शामिल

Australia T20 Cricket Team Training Session
Australia T20 Cricket Team Training Session
Neeraj

ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट कप्तान और स्टार तेज गेंदबाज पैट कमिंस (Pat Cummins) ने अपनी मंगेतर बेकी बोस्टन (Becky Boston) से शादी रचा ली है। दोनों ने 2013 में डेटिंग शुरु की थी और 2020 में उनकी सगाई हुई थी। कोरोना वायरस के कारण उन्हें अपनी शादी को आगे खिसकाना पड़ा था। इस बीच बोस्टन और कमिंस पहली बार माता-पिता बने थे। कमिंस का बेटा नौ महीने का हो चुका है और अब उन्होंने शादी रचा ली है।

कमिंस की शादी में ऑस्ट्रेलियाई टीम के कई खिलाड़ी मौजूद रहे। नाथन लियोन, जोश हेजलवुड, टिम पेन, ट्रेविस हेड समेत टीम के कई खिलाड़ी अपने परिवार के साथ कमिंस की शादी में उपस्थित रहे। कमिंस की लव स्टोरी की सबसे रोचक बात है कि उनकी पत्नी इंग्लैंड की हैं। एशेज के चलते दोनों देशों के बीच की दुश्मनी जगजाहिर है, लेकिन इन दोनों की लव स्टोरी में ऐसी कोई अड़चन नहीं आई।

पिछले साल ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट कप्तान बने थे कमिंस

पिछले साल दिसंबर में कमिंस को ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट टीम का कप्तान बनाया गया था। टिम पेन के खिलाफ एक महिला को अश्लील मैसेज भेजने के मामले की जांच रही है। इस दौरान उन्होंने अचानक कप्तानी छोड़ी थी और फिर अनिश्चित समय का ब्रेक लिया था। पेन के कप्तानी छोड़ते ही कमिंस कप्तान बनने की रेस में सबसे आगे हो गए थे।

कमिंस ने अब तक नौ टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी की और इसमें से केवल एक में ही उनकी टीम को हार मिली है। कप्तान बनते ही कमिंस के सामने एशेज के रूप में सबसे बड़ी चुनौती थी। हालांकि, उनकी टीम ने इंग्लैंड को 4-0 से हराया था और कमिंस की कप्तानी की शुरुआत शानदार तरीके से हुई थी। इसके बाद पाकिस्तान दौरे पर उन्होंने 1-0 से सीरीज जीती थी। श्रीलंका में उन्होंने 1-1 से सीरीज बराबर की और इसी दौरे पर पहली बार उन्हें हार मिली थी।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...