Create

पैट कमिंस ने गेंदबाजी के लिए दुनिया के मुश्किल बल्लेबाजों का नाम बताया

पैट कमिंस
पैट कमिंस

ऑस्ट्रेलिया टीम (Australia Team) के तेज गेंदबाज पैट कमिंस (Pat Cummins) वर्तमान में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) टेस्ट रैंकिंग के नम्बर एक गेंदबाज हैं। उन्होंने पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम को दुनिया के सबसे कठिन बल्लेबाजों में शामिल किया है जिनका उन्होंने सामना किया है। पैट मिंस ने भारत के खिलाड़ियों को भी गेंदबाजी के लिए कठिन माना है।

विश्व क्रिकेट में इस समय टॉप गेंदबाज पैट कमिंस ने गेंदबाजी करने के लिए मुश्किल बल्लेबाजों में पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम का नाम लिया। उनके अलावा जो रूट, केन विलियमसन, विराट कोहली और एबी डीविलियर्स का नाम भी पैट कमिंस ने अपनी लिस्ट में शामिल किया है।

पैट कमिंस का बयान

कमिंस ने कहा कि ये खिलाड़ी दुनिया में सर्वश्रेष्ठ हैं और स्पष्ट हैं क्योंकि उनमें कोई कमजोरियां नहीं हैं। प्रत्येक टीम में कुछ बल्लेबाज होते हैं जिन्हें गेंदबाजी करना सबसे कठिन होता है लेकिन आप उन चुनौतियों का सामना करना चाहते हैं क्योंकि यह सबसे फायदेमंद है।

पैट कमिंस
पैट कमिंस

ऑस्ट्रेलिया के इस तेज गेंदबाज ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू 2011 में किया लेकिन ज्यादा मुकाबले खेलने का मौका उन्हें नहीं मिला। पिछले चार साल से वह लगातार सक्रिय दिखे हैं। करियर में अब तक कमिंस ने 34 टेस्ट मैच खेले हैं और 164 विकेट अपने नाम किये हैं। वनडे में उनके नाम 69 मैचों में 111 और टी20 में 30 मैचों में 37 विकेट है।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में इस समय धाकड़ गेंदबाजों में पैट कमिंस का नाम शामिल है। जिस तरह कमिंस ने कठिन बल्लेबाजों का नाम बताया है, उस तरह कठिन गेंदबाजों में उनका खुद का नाम शामिल किया जा सकता है। ऑस्ट्रेलिया की गेंदबाजी को वह लीड करते हैं। आईपीएल में वह केकेआर के लिए खेलते हैं। वेस्टइंडीज दौरे पर जाने वाली ऑस्ट्रेलिया की टीम में उनका नाम नहीं है। कमिंस को आराम देने का निर्णय लिया गया है।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment