"वनडे कप्तानी के लिए जल्दी में नहीं है ऑस्ट्रेलिया" - Pat Cummins ने दी प्रतिक्रिया 

आरोन फिंच को कप्तान के रूप में रिप्लेस करने के लिए पैट कमिंस को भी दावेदार माना जा रहा है
आरोन फिंच को कप्तान के रूप में रिप्लेस करने के लिए पैट कमिंस को भी दावेदार माना जा रहा है

ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट कप्तान और वनडे टीम के उप कप्तान पैट कमिंस (Pat Cummins) ने एक बार फिर से वनडे की कप्तानी करने के लिए कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई है। ऑस्ट्रेलिया के भारत दौरे से पहले एबीसी नेटवर्क से बात करते हुए कमिंस ने कहा कि टीम वनडे कप्तानी को लेकर किसी भी तरह की जल्दबाजी में नहीं है और उन्हें प्लेइंग इलेवन में केवल अपना स्थान रिटेन करने पर खुशी होगी, साथ ही वह किसी भी सीनियर खिलाड़ी की कप्तानी में खेलने को लेकर तैयार हैं।

ऑस्ट्रेलिया के नियमित कप्तान आरोन फिंच ने हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ समाप्त हुई सीरीज के दौरान घोषणा की थी कि वह सीरीज के समाप्त होने बाद वनडे प्रारूप की कप्तानी छोड़ देंगे। पिछले कुछ समय से उनका फॉर्म काफी खराब था, इसी वजह से उन्होंने यह फैसला लिया। हालाँकि, वह अभी भी टी20 कप्तान हैं और ऑस्ट्रेलिया फिंच की ही अगुवाई में टी20 वर्ल्ड कप खेलेगा।

फिंच के वनडे से संन्यास के बाद कप्तान की जिम्मेदारी के लिए कई नाम सामने आये हैं और उनमें से ही एक नाम पैट कमिंस का भी है। भारत दौरे पर आने से पहले कमिंस ने वनडे कप्तानी को लेकर कहा,

मुझे लगता है कि हमें कोई जल्दी नहीं है। हम उनमें से कुछ विभिन्न विकल्पों के माध्यम से बातचीत करेंगे। अच्छी बात यह है कि हमारे पास बहुत सारे विकल्प हैं। स्टीव स्मिथ, मिचेल मार्श, एलेक्स कैरी, जोश हेज़लवुड, एडम जैम्पा हैं। हमारे पास लाइन-अप में कई सीनियर खिलाड़ी हैं, जो बहुत अच्छा काम कर सकते हैं। उम्मीद है कि मैं शुरुआती XI में हूं और मुझे इससे खुशी होगी।

भारत दौरे पर खेली जाने वाली टी20 सीरीज में मिचेल स्टार्क चोट की वजह से शामिल नहीं हैं। ऐसे में पैट कमिंस टीम के गेंदबाजी अटैक को लीड करेंगे और उनके साथ जोश हेजलवुड, केन रिचर्डसन, शॉन एबॉट, डेनियल सैम्स और नाथन एलिस मौजूद हैं। भारत के खिलाफ सीरीज का आगाज 20 सितम्बर से होगा।

भारत दौरे के लिए ऑस्ट्रेलिया का स्क्वाड

आरोन फिंच (कप्तान), शॉन एबॉट, एश्टन एगर, पैट कमिंस, टिम डेविड, नाथन एलिस, कैमरन ग्रीन, जोश हेजलवुड, जोश इंग्लिस, ग्लेन मैक्सवेल, केन रिचर्डसन, डेनियल सैम्स, स्टीव स्मिथ, मैथ्यू वेड, एडम जैम्पा।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar