Create

अंतिम एशेज टेस्ट से मार्कस हैरिस को ड्रॉप किये जाने को लेकर, पैट कमिंस ने दी बड़ी प्रतिक्रिया 

मार्कस हैरिस की जगह उस्मान ख्वाजा को ओपनिंग की जिम्मेदारी सौंपी गई है
मार्कस हैरिस की जगह उस्मान ख्वाजा को ओपनिंग की जिम्मेदारी सौंपी गई है
Prashant Kumar

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस (Pat Cummins) ने गुरुवार को साफ कर दिया कि सलामी बल्लेबाज मार्कस हैरिस (Marcus Harris) को होबार्ट में पांचवें एशेज (Ashes 2021-22) टेस्ट (AUS vs ENG) के लिए प्लेइंग इलेवन से बाहर का रास्ता दिखाया गया है। कमिंस ने यह भी बताया कि उस्मान ख्वाजा (Usman Khawaja) सलामी बल्लेबाज के रूप में खेलेंगे जबकि ट्रैविस हेड (Travis Head) मध्यक्रम में दोबारा खेलते हुए दिखाई देंगे।

पैट कमिंस का मानना है कि शायद हैरिस को भी प्लेइंग इलेवन से बाहर किए जाने की उम्मीद हो सकती है। हालांकि, उन्होंने पुष्टि की कि हैरिस अभी भी टीम की प्लानिंग का हिस्सा हैं।

कमिंस ने कहा,

मुझे लगता है कि हैरिस को पता है कि उन्हें प्लेइंग इलेवन से बाहर किया जा सकता है। हमें लगता है कि वह वास्तव में अच्छा कर रहे है। ऐसा कम ही देखने को मिलता है कि कोई एक ही मैच में दो शतक लगा दे। मार्कस वास्तव में शानदार खिलाड़ी है, वह हर मैच से सीख रहा है। एमसीजी टेस्ट में महत्वपूर्ण पारी खेलकर उन्होंने टीम को जितवाने में अहम भूमिका निभाई। इसलिए वह निश्चित रूप से भविष्य में टीम का हिस्सा रहेगा।

हैरिस ने एशेज में अब तक सात पारियों में 29.83 की औसत से 179 रन बनाए हैं। उन्होंने तीसरे टेस्ट के दौरान एमसीजी में 76 की पारी खेली थी, जिसने मैच का रूख पलट दिया था। हैरिस पूरी तरह से आउट ऑफ फॉर्म नहीं हैं, लेकिन ऑस्ट्रेलियाई चयनकर्ताओं को चौथे टेस्ट में एससीजी में ख्वाजा के दो शतकों को नजरअंदाज करना मुश्किल लगा होगा।

ट्रैविस हेड और उस्मान ख्वाजा सिडनी में चौथे टेस्ट के बाद मध्यक्रम में नंबर 5 पर खेलने के लिए आमने-सामने थे। हालांकि, दोनों बल्लेबाजों की खुशी इस बात की है वे अंतिम एशेज टेस्ट के लिए प्लेइंग इलेवन का हिस्सा हैं। हेड ने इससे पहले गाबा में एशेज के शुरुआती मैच में शानदार 152 रन बनाए थे। इसके लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया था।

कमिंस ने चोटिल बोलैंड की जगह झाय रिचर्डसन को खिलाने का संकेत दिया

सिडनी में चौथे टेस्ट में स्कॉट बोलैंड को कोहनी और पसली में चोट लग गई थी। इसके बाद से ही इस बात को लेकर संशय बना हुआ है कि क्या वह पांचवें टेस्ट में प्लेइंग इलेवन में जगह बना पाएंगे। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के एक प्रवक्ता ने साफ कर दिया कि जब तक शुक्रवार को चीजें साफ़ नहीं हो जाती, तब तक वह मैच में खेलेंगे।

उन्होंने कहा,

आज दोपहर गेंदबाजी करते समय उन्हें कोई समस्या नहीं हुई। सुबह एक बार और उनकी फिटनेस को चेक किया जाएगा उसके बाद उन्हें खेलने की हरी झंडी दी जाएगी।

हालांकि, कमिंस बोलैंड को टीम में शामिल करने को लेकर दुविधा में थे। कमिंस ने यह भी संकेत दिया कि बोलैंड की जगह लेने के लिए झाय रिचर्डसन रेस में सबसे आगे हैं। पैट कमिंस ने कहा,

स्कॉटी की [बोलैंड] पसलियां ही एकमात्र फैक्टर हैं। यदि वह ठीक नहीं है, तो झाय और माइकल नेसर दोनों फिट हैं और हम दोपहर में इस पर बातचीत करने के बाद फैसला लेंगे। झाय रिचर्डसन के खेलने की उम्मीद सबसे ज्यादा है क्योंकि वो गुलाबी गेंद से एक पारी में 5 विकेट ले चुके हैं।

Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...