नाथन लियोन हमारे गेंदबाजी डिपार्टमेंट के...पैट कमिंस ने दिग्गज स्पिनर को लेकर दिया बड़ा बयान

Australia Pakistan CricketPreview
Australia Pakistan CricketPreview

ऑस्ट्रेलिया टेस्ट टीम के कप्तान पैट कमिंस ने नाथन लियोन (Nathan Lyon) के 500 टेस्ट विकेट पूरे होने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने नाथन लियोन की काफी तारीफ की है। पैट कमिंस के मुताबिक नाथन लियोन ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम की गेंदबाजी अटैक के एक अहम सदस्य हैं। वो एक दिन में काफी ज्यादा गेंदबाजी करते हैं और ज्यादा रन भी नहीं देते हैं।

नाथन लियोन ने पर्थ टेस्ट मैच के दौरान पाकिस्तान के खिलाफ 5 विकेट लिए और इस दौरान उन्होंने अपने 500 विकेटों का आंकड़ा हासिल किया। अब नाथन लियोन टेस्ट क्रिकेट में 500 विकेट लेने वाले आठवें गेंदबाज बन गए हैं। लियोन ने 123 टेस्ट मैचों की 230 पारियों में 500 विकेट लेने का कीर्तिमान रचा। पाकिस्तान के खिलाफ इस मैच से पहले उनके नाम 496 विकेट दर्ज थे।

नाथन लियोन जैसा गेंदबाज टीम में होना काफी अहम है - पैट कमिंस

पाकिस्तान के खिलाफ मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान नाथन लियोन को लेकर पैट कमिंस ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा,

मुझे नहीं लगता है कि इसमें कोई शक की गुंजाइश है कि नाथन लियोन हमारी बॉलिंग लाइन अप के सबसे अहम सदस्य हैं। ये गेम तो थोड़ा अलग था लेकिन ज्यादातर मैचों में लियोन एक दिन में 30 ओवर गेंदबाजी करते हैं। उनकी खास बात ये है कि वो ज्यादा रन भी नहीं देते हैं। वो कुछ विकेट लेते हैं और इससे तेज गेंदबाजों को रोटेट करने में भी काफी मदद मिलती है। एशेज सीरीज के दौरान उनकी कमी काफी खली थी। एक कप्तान के तौर पर जब आपके पास इतना अनुभवी गेंदबाज होता है तो फिर चीजें काफी आसान हो जाती हैं।

आपको बता दें कि दिवंगत शेन वॉर्न ने 2019 के एशेज के दौरान भविष्यवाणी की थी कि नाथन लियोन 700 विकेट टेस्ट क्रिकेट में ले सकते हैं और कप्तान पैट कमिंस का भी मानना है कि लियोन ये कारनामा कर सकते हैं और शेन वॉर्न के रिकॉर्ड की बराबरी कर सकते हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता