पैट कमिंस ने पाकिस्तान में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर दी प्रतिक्रिया

Australia T20 Cricket Team Training Session
Australia T20 Cricket Team Training Session

ऑस्ट्रेलिया (Australia) के टेस्ट कप्तान पैट कमिंस (Pat Cummins) ने शुक्रवार को कहा कि उनकी टीम सुरक्षा व्यवस्था के साथ सहज है और आगे जो कुछ भी है उससे उत्साहित है, क्योंकि ऑस्ट्रेलिया 1998 के बाद अपने पहले दौरे पर पाकिस्तान में जाने की तैयारी कर रहा है। कंगारू टीम वहां सबसे पहले टेस्ट सीरीज खेलेगी।

रावलपिंडी में होने वाले पहले टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया की टीम खेलने के लिए उतरेगी। इसके लिए उनको किसी तरह के अभ्यास मैच में खेलने का मौका नहीं मिलेगा। 4 मार्च को दोनों देशों के बीच पहले टेस्ट मुकाबला खेला जाना है।

कमिंस ने कहा कि हम ऐसी जगह पहुँच गए हैं जहाँ प्लेन में बैठने वाला हर व्यक्ति सोचता है कि वह जहाँ भी बैठा है, सहज है। वास्तव में यह एक सम्पूर्ण काम रहा है जिसे लोजिस्टिक्स और सुरक्षा टीमों ने किया है। जाहिर तौर पर इन समयों में जैव-सुरक्षा की अतिरिक्त परत भी है। इसलिए हम वास्तव में अच्छा महसूस कर रहे हैं और एक बार जब हम वहां पहुंच जाएंगे, तो हम केवल क्रिकेट पर ध्यान केंद्रित करने में सक्षम होंगे। कमिंस ने यह भी कहा कि किसी भी अन्य चीज से यह दौरा स्पेशल होने वाला है।

Australia T20 Cricket Team Training Session
Australia T20 Cricket Team Training Session

गौरतलब है कि श्रीलंकाई टीम के ऊपर साल 2009 में हुए आतंकी हमले के बाद अंतरराष्ट्रीय टीमों ने पाकिस्तान में खेलना छोड़ दिया था। इसके बाद यूएई में पाकिस्तान के मुकाबले आयोजित किये जाने लगे। टेस्ट सहित अन्य प्रारूप में वहां मुकाबले खेले जाने लगे। पिछले कुछ सालों से वापस पाकिस्तान में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को लाने के प्रयास तेज हुए हैं।

ऑस्ट्रेलिया की टीम

पैट कमिंस (कप्तान), एश्टन एगर, स्कॉट बोलैंड, एलेक्स कैरी, कैमरन ग्रीन, मार्कस हैरिस, जोश हेज़लवुड, ट्रैविस हेड, जोश इंग्लिस, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लैबुशेन, नाथन लायन, मिचेल मार्श, माइकल नेसर, स्टीव स्मिथ (उपकप्तान), मिचेल स्टार्क, मिचेल स्वेपसन और डेविड वॉर्नर।

Quick Links

Edited by निरंजन