पैट कमिंस ने टेस्ट क्रिकेट के फ्यूचर को लेकर दिया बड़ा बयान, क्रिकेट साउथ अफ्रीका के फैसले का किया जिक्र

Australia v Pakistan - Men
Australia v Pakistan - Men's 3rd Test: Previews

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के कप्तान पैट कमिंस (Pat Cummins) ने टेस्ट क्रिकेट के फ्यूचर को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने उम्मीद जताई है कि आने वाले सालों में टेस्ट क्रिकेट काफी ज्यादा लोकप्रिय होगा और लोग इसे पसंद करेंगे। कमिंस के मुताबिक कई बार ऐसा होता है कि बहुत कम लोग टेस्ट क्रिकेट देखने आते हैं लेकिन इसका भी एक फेज होता है।

दरअसल हाल ही में क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए अपनी बी टीम भेजने का फैसला किया। क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने इस सीरीज के लिए उन प्लेयर्स का चयन किया जो इससे पहले तक टेस्ट क्रिकेट नहीं खेले थे और इनके बारे में बहुत कम ही लोग जानते हैं। इसकी वजह ये है कि बोर्ड चाहता है कि उनके टॉप खिलाड़ी साउथ अफ्रीका टी20 लीग में खेलें और टेस्ट क्रिकेट ना खेलें।

टेस्ट क्रिकेट आने वाले सालों में और भी मजबूत होगा - पैट कमिंस

पैट कमिंस के मुताबिक ये एक फेज है जो गुजर जाएगा और बार इस तरह नहीं होगा। कमिंस ने पाकिस्तान के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा,

टेस्ट क्रिकेट लवर के तौर पर मैं चाहता हूं कि हर कोई टेस्ट क्रिकेट देखे। क्रिकेट इस वक्त जितना मजबूत है, मैंने पहले कभी इसको इतना मजबूत नहीं देखा था। मैं उम्मीद करता हूं कि टेस्ट क्रिकेट का कद आने वाले 10 या 20 सालों में और भी ज्यादा बढ़ जाएगा और ये काफी मजबूत होगा। मैं टेस्ट क्रिकेट देखते हुए ही बड़ा हुआ हूं। चीजें फेज के हिसाब से चलती हैं। साउथ अफ्रीका ने भले ही अपनी मजबूत टीम नहीं भेजी है लेकिन उम्मीद करता हूं कि ये भी सिर्फ एक फेज है और लगातार ऐसा नहीं होगा। पाकिस्तान के खिलाफ हमने जो दो टेस्ट मैच खेला, उसमें काफी ज्यादा क्राउड आया। इसलिए मुझे नहीं लगता है कि ऐसा कुछ इश्यू है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment