Create

शेन वॉर्न के निधन पर ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम के कप्तान पैट कमिंस ने दिया इमोशनल ट्रिब्यूट

Nitesh
पैट कमिंस ने शेन वॉर्न को दी भावुक श्रद्धांजलि
पैट कमिंस ने शेन वॉर्न को दी भावुक श्रद्धांजलि

ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज शेन वॉर्न (Shane Warne) के निधन पर दुनिया का हर एक क्रिकेटर उन्हें श्रद्धांजलि दे रहा है। हर कोई अपने-अपने तरीके से उन्हें याद कर रहा है। इसी कड़ी में ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम के कप्तान पैट कमिंस (Pat Cummins) शेन वॉर्न को श्रद्धांजलि देते समय काफी भावुक हो गए।

ऑस्ट्रेलिया के महान लेग स्पिनर शेन वॉर्न का शुक्रवार को 52 साल की उम्र में संदिग्ध रूप से दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। उनके निधन की खबर सुनकर वर्ल्ड क्रिकेट सदमे में है। हर कोई शेन वॉर्न को श्रद्धांजलि दे रहा है।

ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट टीम इस वक्त पाकिस्तान दौरे पर है। रावलपिंडी में दोनों टीमों के बीच पहला टेस्ट मैच खेला जा रहा है। टीम के कप्तान पैट कमिंस वॉर्न के निधन की खबर सुनकर हैरान रह गए और उन्होंने काफी दुख जताया है।

एक वीडियो में पैट कमिंस ने कहा "शेन वॉर्न जैसा क्रिकेटर सौ साल में एक बार आता है। वो ऑल टाइम महान क्रिकेटर थे। उनके रिकॉर्ड हमेशा कायम रहेंगे। हम सब उनसे काफी प्रेरणा लेते थे। कमरे की दीवारों पर उनका पोस्टर लगाते थे। शेन वॉर्न की कई चीजें हमें पसंद थीं। उनका शोमैनशिप, उनका वो करिश्मा, उनकी रणनीति, जिस तरह से उन्होंने ऑस्ट्रेलिया को इतने मैच जिताए वो काफी लाजवाब थे। इन सबसे बढ़कर वो एक बहुत ही जबरदस्त लेग स्पिनर थे। कई सारे लोगों ने उनकी वजह से क्रिकेट में दिलचस्पी लेनी शुरू की थी।"

Test captain Pat Cummins reacts to the shock news of Shane Warne's passing. "Rest in peace, King." https://t.co/yUOGHuKNei

आपको बता दें कि शेन वॉर्न ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 145 टेस्ट मैचों में रिकॉर्ड 708 विकेट लिए और विश्व में सबसे ज्यादा टेस्ट विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची में दूसरे स्थान पर हैं। ऑस्ट्रेलिया के लिए उन्होंने 194 एकदिवसीय खेले और इसमें उन्होंने 293 विकेट लिए। ऑस्ट्रेलिया से सबसे ज्यादा एकदिवसीय विकेट लेने वालों में वो ग्लेन मैक्ग्रा और ब्रेट ली के बाद तीसरे नंबर पर आते हैं। वॉर्न ने ऑस्ट्रेलिया के लिए कोई टी20 नहीं खेला।

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment