स्टीव वॉ और पैट कमिंस ने पीएम नरेंद्र मोदी से की खास मुलाकात, सोशल मीडिया पर वायरल हुई तस्वीर 

Neeraj
पैट कमिंस और स्टीव वॉ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ
पैट कमिंस और स्टीव वॉ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) 19 मई को 6 दिनों के लिए विदेश दौरे पर रवाना हुए थे। इस दौरान उन्होंने जापान, पापुआ न्यू गिनी और ऑस्ट्रेलिया की यात्रा की और बुधवार को मोदी सिडनी से भारत के लिए रवाना हुए। सिडनी में मोदी ने वहां के कुछ बड़े उद्योगपतियों से मुलाकात की और इस दौरान उन्होंने ऑस्ट्रेलिया (Australia Cricket Team) क्रिकेट जगत के दो प्रमुख खिलाड़ियों से भी मुलाकात की, जिसकी तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।

दरअसल, सिडनी में मोदी ने ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव वॉ (Steve Waugh) और वर्तमान कप्तान पैट कमिंस (Pat Cummins) से खास मुलाकात की। तस्वीर में कमिंस भारतीय पीएम से हाथ मिलाते हुए दिख रहे और वॉ उनके बगल में खड़े हैं।

आप भी देखें यह तस्वीर:

गौरतलब है कि इससे पहले मोदी ने ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीस के साथ सिडनी हार्बर और ओपेरा हाउस का दौरा भी किया। इसके अलावा बीते मंगलवार को पीएम मोदी ने सिडनी के एरिया स्टेडियम में प्रवासी भारतीयों को संबोधित भी किया था।

क्रिकेट की बात करें तो पैट कमिंस भारत के खिलाफ खेले जाने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के फाइनल मैच में कप्तानी करने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं और इसके लिए उन्होंने अपना अभ्यास भी शुरू कर दिया है। क्रिकेट के तमाम फैंस दोनों देशों के बीच खेले जाने वाले इस फाइनल मुकाबले को लेकर काफी उत्साहित हैं। बता दें कि WTC का फाइनल 7-11 जून के बीच इंग्लैंड के द ओवल में खेला जायेगा। टीम इंडिया के कई खिलाड़ी इस मुकाबले के लिए इंग्लैंड पहुंच चुके हैं, इसमें पूर्व कप्तान विराट कोहली का नाम भी शामिल है।

WTC फाइनल के लिए भारतीय स्क्वाड

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, इशान किशन (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट।

WTC फाइनल के लिए ऑस्ट्रेलिया का स्क्वाड

पैट कमिंस (कप्तान), स्कॉट बोलैंड, एलेक्स कैरी, कैमरन ग्रीन, मार्कस हैरिस, जोश हेजलवुड, ट्रैविस हेड, जोश इंग्लिस, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लैबुशेन, नाथन लियोन, मिचेल मार्श, टॉड मर्फी, मैट रेनशॉ, स्टीव स्मिथ (उप कप्तान), मिचेल स्टार्क और डेविड वॉर्नर।

Quick Links

App download animated image Get the free App now