Create

पैट कमिंस ने बनाया बड़ा रिकॉर्ड, ऑस्ट्रेलिया में विकेटों के मामले में हासिल की बड़ी उपलब्धि

Australia v England - 3rd Test: Day 1
Australia v England - 3rd Test: Day 1

ऑस्ट्रेलिया टेस्ट टीम (Australia Cricket Team) के कप्तान पैट कमिंस (Pat Cummins) ने एक बड़ा रिकॉर्ड बना दिया है। इंग्लैंड के खिलाफ मेलबर्न में खेले जा रहे तीसरे एशेज टेस्ट मैच के दौरान उन्होंने ये बड़ा कीर्तिमान अपने नाम किया। पैट कमिंस ने ऑस्ट्रेलिया में अपने 100 टेस्ट विकेटों की संख्या पूरी कर ली है।

पैट कमिंस एडिलेड में खेले गए डे-नाईट एशेज टेस्ट मैच में नहीं खेल पाए थे और इसके बाद उन्होंने मेलबर्न टेस्ट मैच में वापसी की और आते ही उन्होंने बता दिया कि वो क्यों दुनिया के नंबर एक टेस्ट बॉलर हैं। कमिंस ने अपने पहले ही ओवर में इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज हसीब हमीद को पवेलियन भेज दिया। वो बिना खाता खोले आउट हो गए। इसके बाद पैट कमिंस ने दूसरे सलामी बल्लेबाज जैक क्रॉली को भी पगबाधा आउट किया। डेविड मलान को भी वॉर्नर के हाथों कैच आउट कराकर उन्होंने चलता किया। इससे इंग्लिश टीम दबाव में आ गई।

दिग्गज गेंदबाजों की लिस्ट में शामिल हुए कप्तान पैट कमिंस

पैट कमिंस के अब केवल ऑस्ट्रेलिया में ही 100 टेस्ट विकेट पूरे हो गए हैं। पैट कमिंस से पहले ऑस्ट्रेलिया के कई गेंदबाज ये कारनामा कर चुके हैं। नाथन लियोन ने ऑस्ट्रेलियाई धरती पर 209 विकेट तथा मिचेल स्टार्क ने 171 विकेट चटकाए हैं। वहीं एक और तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड भी ऑस्ट्रेलिया में 130 शिकार कर चुके हैं। ऑस्ट्रेलिया में सर्वाधिक टेस्ट विकेट शेन वॉर्न के नाम हैं, जिन्होंने 319 विकेट अपने नाम किये।

पैट कमिंस की अगर बात करें तो वो वर्ल्ड क्रिकेट के सबसे बेहतरीन तेज गेंदबाजों में से एक हैं। उन्होंने अभी तक कई मुकाबलों में अपनी जबरदस्त गेंदबाजी से टीम को जीत दिलाई है। एक बार फिर इंग्लैंड के खिलाफ वो घातक गेंदबाजी कर रहे हैं। पैट कमिंस के जबरदस्त गेंदबाजी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड के ऊपर अपना शिकंजा पूरी तरह से कस लिया है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment