अगले साल आईपीएल में खेलने को लेकर ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान ने दिया बड़ा बयान

India Cricket WCup
पैट कमिंस ने आईपीएल 2023 में हिस्सा नहीं लिया था

ऑस्ट्रेलियाई टीम (Australia Cricket Team) के कप्तान पैट कमिंस ने आईपीएल 2024 (IPL) में खेलने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। पैट कमिंस ने बड़ा खुलासा करते हुए बताया कि वो आईपीएल में खेलेंगे या नहीं। पैट कमिंस के मुताबिक वो आईपीएल 2024 के ऑक्शन का हिस्सा होना चाहते हैं और अगले सीजन खेलना चाहते हैं।

पैट कमिंस ने आईपीएल 2023 से अपना नाम वापस ले लिया था। वो इंटरनेशनल क्रिकेट के लिए खुद को रिफ्रेश रखना चाहते थे और इसी वजह से आईपीएल से अपना नाम वापस ले लिया था। कमिंस की अगर बात करें तो वो आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स टीम का हिस्सा थे। आईपीएल 2023 में उनके लिए कुछ मैचों में उन्होंने बेहतरीन प्रदर्शन भी किया था। हालांकि वो 2023 में नहीं खेले थे और अब 2024 आईपीएल से वापसी करना चाहते हैं।

टी20 वर्ल्ड कप से पहले मैं आईपीएल में खेलना चाहुंगा - पैट कमिंस

साउथ अफ्रीका के खिलाफ वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल मैच से पहले पैट कमिंस ने आईपीएल में खेलने की इच्छा को जाहिर किया। उन्होंने कहा,

मुझे लगता है कि मैंने ज्यादा टी20 क्रिकेट नहीं खेली है और ना ही अभी तक अपना बेस्ट टी20 क्रिकेट खेला है। मैं काफी ज्यादा एक्साइटेड हूं। शायद अगले साल मैं आईपीएल के ऑक्शन में जाउंगा और टी20 वर्ल्ड कप से पहले कुछ बेहतरीन टी20 मुकाबले खेलने की कोशिश करुंगा। उम्मीद है मैं टी20 वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलियाई टीम की भी कप्तानी करुंगा। मुझे नहीं पता है, क्योंकि मिचेल मार्श ने साउथ अफ्रीका टूर पर काफी जबरदस्त प्रदर्शन किया था।

आपको बता दें कि आईपीएल 2024 के लिए होने वाले ऑक्शन की तारीख का ऐलान पहले ही हो चुका है। आगामी ऑक्शन 19 दिसंबर को दुबई में होगा। इस बार के ऑक्शन में कई सारे दिग्गज खिलाड़ी नजर आ सकते हैं। अगले साल टी20 वर्ल्ड कप की वजह से हर कोई इसमें खेलना चाहेगा।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now