पॉल कोलिंगवुड ने ऋषभ पंत की धुआंधार पारी को लेकर दिया बड़ा बयान

Nitesh
England v India - Fifth LV= Insurance Test Match: Day One
England v India - Fifth LV= Insurance Test Match: Day One

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान पॉल कोलिंगवुड (Paul Collingwood) ने एजबेस्टन टेस्ट मैच में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की धुआंधार शतकीय पारी को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि पंत ने एक वर्ल्ड क्लास टीम के खिलाफ वर्ल्ड क्लास पारी खेली और इसके लिए उनकी जितनी तारीफ की जाए कम है।

इंग्लैंड के खिलाफ बर्मिंघम टेस्ट मैच में ऋषभ पंत ने मुश्किल परिस्थितियों में जबरदस्त शतक लगाया। उन्होंने ताबड़तोड़ 146 रनों की पारी खेली। उन्होंने सिर्फ 111 गेंदों का सामना किया और 20 चौके और 4 छक्के लगाए। पंत के इस शानदार शतक की बदौलत भारत ने पहले दिन का खेल समाप्त होने तक 338/7 का स्कोर बना लिया है। क्रीज़ पर रविंद्र जडेजा 83 और मोहम्मद शमी बिना खाता खोले मौजूद हैं।

ऋषभ पंत ने काफी एंटरटेनिंग पारी खेली - पॉल कॉलिंगवुड

पंत की इस पारी से पॉल कोलिंगवुड काफी प्रभावित हुए हैं। उन्होंने कहा 'ब्रेंडन मैक्कलम ने सही कहा था कि टेस्ट क्रिकेट को अगर बड़ा बनाना है तो फिर से इसे और एंटरटेनिंग करना होगा और आज की क्रिकेट बिल्कुल वैसी ही रही। विकेट भी गिरे, रन भी बने और कई बेहतरीन कैच भी पकड़े गए। जब आप पंत जैसे बल्लेबाज को देखते हैं जो इतने एंटरटेनिंग हैं तो फिर तारीफ किए बिना नहीं रह पाते हैं।'

पॉल कॉलिंगवुड ने आगे कहा 'जिस तरह से पंत ने खेला मैंने अपना हैट उतार दिया। जब आप वर्ल्ड क्लास प्लेयर्स के सामने खेलते हैं तो फिर वो वर्ल्ड क्लास चीजें कर सकते हैं और आज पंत ने यही किया।'

पॉल कॉलिंगवुड ने ऋषभ पंत के एप्रोच की तुलना इंग्लैंड टेस्ट टीम के हेड कोच ब्रेंडन मैक्कलम से की। मैक्कलम का एप्रोच भी हमेशा अटैकिंग होता है। हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के दौरान ऐसा देखने को मिला था और ऋषभ पंत ने वैसी ही बल्लेबाजी की।

Quick Links

Edited by Nitesh
App download animated image Get the free App now