पावर हिटिंग कोच के साथ काम करने को लेकर पंजाब किंग्स के बल्लेबाज ने दी बड़ी प्रतिक्रिया 

ओडियन स्मिथ ने आईपीएल में धमाकेदार डेब्यू किया
ओडियन स्मिथ ने आईपीएल में धमाकेदार डेब्यू किया

वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर ओडियन स्मिथ (Odean Smith) की इस बार आईपीएल 2022 (IPL 2022) के शुरू होने से पहले काफी चर्चा थी और उन्होंने अपने डेब्यू मैच में ही धमाकेदार अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए शानदार आगाज किया। स्मिथ ने महज 8 गेंदों में 3 छक्कों और एक चौके की मदद से नाबाद 25 रन बनाये और पंजाब किंग्स के लिए 206 रन का लक्ष्य हासिल करने में अहम भूमिका निभाई।

इस बार आईपीएल में पहली बार पंजाब किंग्स ने एक पावर हिटिंग कोच भी नियुक्त किया है और इसके लिए उन्होंने जूलियन वुड को शामिल किया है, जिन्हें इस काम में माहिर माना जाता है। पूर्व क्रिकेटर बल्लेबाजों की पावर हिटिंग तकनीक में सुधार के लिए ओवरटाइम काम कर रहे हैं।

जब ओडियन स्मिथ से वुड के साथ कार्य करने के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने कहा कि यह काफी हद तकनीकी चीजों के बारे में था क्योंकि उनके पास पहले से ही पावर है।

एनडीटीवी से बात करते हुए स्मिथ ने कहा,

मैं पहले से ही एक मजबूत व्यक्ति हूं, इसलिए पावर-हिटिंग कोच ने मुझे अपना शेप और वह सब रखने के मामले में थोड़ा सा तकनीकी चीजें बताई। कुछ चीजें हैं जिन पर मुझे काम करना है, मैं पहले से ही एक पावरफुल व्यक्ति हूं, कुछ ही चीजें हैं जिन पर मैंने उनके साथ काम किया है।

मैं आंद्रे रसेल से प्रेरणा लेता हूं - ओडियन स्मिथ

ओडियन स्मिथ ने कहा कि वो आंद्रे रसेल को अपना आदर्श मानते हैं, क्योंकि उन दोनों को ही एक जैसी स्थिति में बल्लेबाजी करनी पड़ती है। स्मिथ ने कहा

मेरे हिसाब से आंद्रे रसेल एक ऐसे खिलाड़ी हैं जिनसे मैं प्रेरणा लेता हूं। ज्यादातर टी20 मैचों में हमें एक जैसा रोल निभाना पड़ता है। पहले कुछ ओवर गेंदबाजी और फिर पारी के आखिर में आकर ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करना। वो मेरे लिए प्रेरणास्त्रोत रहे हैं और हमेशा रहेंगे।

इसके अलावा स्मिथ ने यह भी कहा कि आरसीबी के खिलाफ खेली गयी पारी से उन्हें आगामी मैचों में काफी मदद मिलेगी। उनके मुताबिक उस मैच में उनका काम गेंद को बल्ले से मिलाना था और वहीं उन्होंने किया।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now