Create

PBKS vs RR IPL 2021: 3 खिलाड़ी जिन्हें आप अपनी Dream11 Team में कप्तान या उपकप्तान बना सकते हैं 

IPL 2021 Dream11 Fantasy Suggestion
IPL 2021 Dream11 Fantasy Suggestion

आईपीएल 2021 (IPL) का 32वां मुकाबला पंजाब किंग्स (Punjab Kings) और राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के बीच खेला जाने वाला है। Rajasthan Royals इस समय अंक तालिका में छठे स्थान पर हैं, तो Punjab Kings की टीम एक स्थान नीचे सातवें स्थान पर हैं। हालांकि PBKS ने एक मुकाबला ज्यादा खेला है।

दोनों ही टीमों में कई धुरंधर खिलाड़ी मौजूद हैं। Punjab Kings के पास क्रिस गेल, केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, निकोलस पूरन, मोहम्मद शमी जैसे खिलाड़ी हैं, तो Rajasthan Royals के पास संजू सैमसन, लियाम लिविंगस्टोन, एविन लुइस, क्रिस मॉरिस जैसे खिलाड़ी हैं। इन दोनों टीमों के बीच जो पिछला मुकाबला खेला गया था वो काफी हाई स्कोरिंग रहा था।

इस आर्टिकल के जरिए हम आपको RR और PBKS के उन खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे जिन्हें आप अपनी टीम में कप्तान या उपकप्तान बना सकते हैं।

#) केएल राहुल

Punjab Kings के कप्तान केएल राहुल
Punjab Kings के कप्तान केएल राहुल

Punjab Kings के कप्तान केएल राहुल पूरी तरह से फॉर्म में हैं और इसके अलावा IPL में भी उनका प्रदर्शन लगातार काफी जबरदस्त रहा है। इसी वजह से कप्तान या उपकप्तान के लिए उनसे अच्छा विकल्प कोई और नहीं हो सकता। राहुल को बड़ी पारियां खेलना आता है और साथ ही में वो विकेटकीपिंग भी करेंगे तो इसमें भी वो अतिरिक्त पॉइंट दिला सकते हैं।

#) संजू सैमसन

Rajasthan Royals के कप्तान संजू सैमसन
Rajasthan Royals के कप्तान संजू सैमसन

Rajasthan Royals की टीम अपने कप्तान संजू सैमसन के ऊपर काफी निर्भर करने वाली है और उन्होंने लगातार अपनी टीम के लिए अच्छा भी किया। सैमसन न सिर्फ लंबी पारियां खेलने में माहिर हैं, बल्कि वो काफी तेज भी खेलते हैं। इसी वजह से स्ट्राइक रेट, चौके, छक्कों के जरिए वो काफी पॉइंट दिला सकते हैं। साथ ही में वो विकेटकीपिंग भी करेंगे तो उनसे अतिरिक्त पॉइंट की उम्मीद रहेगी।

#) क्रिस मॉरिस

Rajasthan Royals के ऑल-राउंडर क्रिस मॉरिस
Rajasthan Royals के ऑल-राउंडर क्रिस मॉरिस

जोफ्रा आर्चर और बेन स्टोक्स की गैरमौजूदगी में Rajasthan Royals की टीम क्रिस मॉरिस के ऊपर काफी निर्भर करने वाली है। IPL के पहले चरण में बतौर गेंदबाज और बल्लेबाज उन्होंने काफी अच्छा प्रदर्शन भी किया था। वो अपनी टीम के लिए सबसे बड़े विकेट टेकर होने वाले हैं और साथ ही में वो बल्ले के साथ भी अपना योगदान दे सकते हैं। इसी वजह से आप उन्हेंं अपनी टीम का कप्तान या उपकप्तान बना सकते हैं।

Quick Links

Edited by Narender
Be the first one to comment