Create
Notifications

'अगर भारतीय प्रधानमंत्री हमारी फंडिंग रोक दे तो पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड डूब जाएगा'

रमीज राजा ने भारत से आईसीसी को सबसे ज्यादा फंडिंग की बात कही
रमीज राजा ने भारत से आईसीसी को सबसे ज्यादा फंडिंग की बात कही
निरंजन

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) की माली हालत ठीक नहीं है और ज्यादातर उन्हें आईसीसी की फंडिंग पर ही निर्भर रहना पड़ता है। वहीँ भारत से आईसीसी को काफी धन मिलता है। भारत की कम्पनियों से आईसीसी को पैसा मिलता है। बीसीसीआई का भी काफी ज्यादा प्रभाव है। इस बीच पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के हेड रमीज राजा ने एक अहम बात कही है। रमीज राजा ने कहा है कि भारत से अगर आईसीसी को फंड रोक दिया जाए, तो पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड बिखर जाएगा।

इस्लामाबाद में एक मीटिंग के दौरान रमीज राजा ने कहा कि ICC एक राजनीतिक निकाय है जो एशियाई और पश्चिमी ब्लॉकों के बीच विभाजित है और इसका 90 प्रतिशत राजस्व भारत से उत्पन्न होता है। यह भयावह है। एक तरह से भारतीय व्यावसायिक घराने पाकिस्तान क्रिकेट को चला रहे हैं। अगर कल को भारतीय प्रधानमंत्री निर्धारित कर ले कि हम पाकिस्तान को फंडिंग की अनुमति नहीं देंगे, तो हमारा क्रिकेट बोर्ड बिखर सकता है।

न्यूजीलैंड और इंग्लैंड द्वारा पाकिस्तान का दौरा रद्द करने के उदाहरण को लेते हुए राजा ने कहा कि आईसीसी को एक इवेंट मैनेजमेंट कम्पनी में बदल दिया गया है। राजा ने कहा कि न्यूजीलैंड बोर्ड ने हमारे साथ कोई जानकारी साझा नहीं की लेकिन अब सीरीज को फिर से निर्धारित करने का प्रयास किया जा रहा है। अच्छी चीज यह है कि वे हमारे साथ काम करना चाहते हैं जिसका मतलब है कि वे हमारे साथ चीजों को ठीक करना चाहते हैं।

पीसीबी की आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं चल रही है
पीसीबी की आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं चल रही है

रमीज राजा से जब आईसीसी ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड या पाकिस्तान के सहयोग के बारे में सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि पाकिस्तान से आईसीसी को जीरो सहयोग होता है। इसका मतलब था कि हम वहां कोई फंडिंग नहीं करते। भारत को रमीज राजा ने एक बड़ा बोर्ड बताया और कहा कि इसका प्रभाव आईसीसी के ऊपर भी रहता है।

उल्लेखनीय है कि न्यूजीलैंड और इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड द्वारा सीरीज रद्द करने से पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को नुकसान हुआ है। उनकी वित्तीय स्थिति भी अच्छी नहीं है। देखना होगा कि आने वाले समय में क्या देखने को मिलता है।


Edited by निशांत द्रविड़

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...