IND vs PAK : "भारत के खिलाफ मुकाबले के लिए शाहीन अफरीदी 90 फीसदी फिट हैं", पीसीबी की तरफ से आया बड़ा बयान 

India v Pakistan - ICC Men
India v Pakistan - ICC Men's T20 World Cup 2021

भारत बनाम पाकिस्तान के बीच टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में मुकाबला देखने को मिलने वाला है। पाकिस्तान के समर्थकों को उम्मीद होगी कि तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी (Shaheen Afridi) अपनी चोट से पूरी तरह ठीक होकर भारतीय बल्लेबाजों का शिकार करें। हालाँकि, वह कितने फिट हैं, इसकी सही जानकारी पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के चेयरमैन रमीज राजा ने साझा की है। रमीज ने भारत के खिलाफ मुकाबले के लिए अफरीदी को 90 फीसदी फिट बताया है। हालाँकि, उन्होंने यह भी कहा कि इस मुकाबले के लिए बाएं हाथ के तेज गेंदबाज की उपलब्धता निर्धारित दो वार्म-अप मैचों में खेलने के बाद ही पता चल पायेगी।

कुछ दिनों पहले ही शाहीन अफरीदी के फिट होने की पुष्टि हुई थी और कहा गया था कि वह तय समय में ही वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलिया में मौजूद पाकिस्तान टीम से जुड़ेंगे। उन्होंने अपना रिहैब पूरा कर लिए और वह आगामी शनिवार तक टीम के साथ जुड़ सकते हैं। पाकिस्तान को इंग्लैंड और अफगानिस्तान के खिलाफ 17 और 19 अक्टूबर को दो वार्म-अप मुकाबले खेलने हैं। इन मुकाबलों में चयन के लिए अफरीदी उपलब्ध रहेंगे।

शाहीन अफरीदी को लेकर रमीज राजा ने कहा,

मैंने उनसे बात की है कि हम उनके डॉक्टरों के संपर्क में हैं और हमें जो फीडबैक मिला है वह 90 फीसदी तैयार हैं। लेकिन घुटने की चोट नाजुक और तकनीकी हो सकती है और हमें देखना होगा कि अभ्यास मैच खेलने के बाद उन्हें कोई दर्द महसूस होता है या नहीं। अफरीदी ने अपनी तरफ से कहा है कि वह तैयार हैं और मुझे लगता है कि हम भी तैयार हैं।

आपको बता दें कि पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप के पहले ही मैच में शाहीन अफरीदी ने अपनी घातक गेंदबाजी से मैच के नतीजे पर प्रभाव डाला था। अफरीदी ने नई गेंद से रोहित शर्मा और केएल राहुल को सस्ते में निपटाया था और अंतिम ओवरों में विराट कोहली का भी विकेट निकला था। उनके झटकों के कारण भारत महज 151 रन बनाया पाया था और पाकिस्तान ने 10 विकेट से जीत दर्ज की थी। यह पाकिस्तान की वर्ल्ड कप में भारत के खिलाफ पहली जीत भी थी।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now