Create
Notifications

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के हेड रमीज राजा ने भारत के खिलाफ सीरीज को लेकर दिया बयान

रमीज राजा ने भारत के खिलाफ सीरीज को असंभव बताया
रमीज राजा ने भारत के खिलाफ सीरीज को असंभव बताया
ANALYST

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के नए प्रमुख रमीज राजा (Ramiz Raza) के सामने चुनौतियों से निपटना आसान नहीं होगा और पाक टीम से अच्छा प्रदर्शन कराने के लिए कोचिंग से लेकर अन्य नियुक्तियों में उनके पास कई काम होंगे। इस बीच भारत के खिलाफ द्विपक्षीय सीरीज को लेकर सवाल के जवाब में उन्होंने इस वक्त इसे असंभव माना।

रमीज राजा ने भारत के खिलाफ द्विपक्षीय सीरीज को इस समय असंभव बताते हुए कहा कि राजनीति के कारण खेल प्रभावित हुआ है। इस समय मेरा मुख्य ध्यान घरेलू और लोकल क्रिकेट पर है। रमीज राजा ने भारत के खिलाफ द्विपक्षीय सीरीज को लेकर किसी तरह की जल्दीबाजी में नहीं होने का बयान दिया। एक प्रेस वार्ता में उन्होंने इन बातों का जिक्र किया।

टी20 वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबले को लेकर रमीज राजा ने कहा कि मैं पाकिस्तानी टीम के खिलाड़ियों से मिला और उनको इस बार पासा पलटने के बारे में कहते हुए 100 फीसदी देने के लिए कहा। राजा ने यह भी कहा कि हमें समस्याओं का सामना करने और मैच हारने के लिए भी तैयार रहना चाहिए लेकिन मैंने खिलाड़ियों से कहा है कि उन्हें टीम में अपनी जगह सुरक्षित होने की चिंता नहीं करनी चाहिए और निडर क्रिकेट खेलना चाहिए।

रमीज राजा ने पद संभाल लिया है
रमीज राजा ने पद संभाल लिया है

उल्लेखनीय है कि टी20 वर्ल्ड कप के लिए पाकिस्तानी टीम की घोषणा कर दी गई है। टीम का ऐलान होते ही मुख्य कोच मिस्बाह उल हक और गेंदबाजी कोच वकार यूनिस ने अपने पद छोड़ दिए थे। उनके अलावा बाबर आजम भी टीम के चयन से खुश नहीं आए और रमीज राजा से बात की। हालांकि राजा ने टीम को लेकर कुछ नहीं कहा लेकिन खिलाड़ियों को गेम पर फोकस करने की नसीहत जरुर दी थी।

रमीज राजा ने अब पाकिस्तानी टीम के लिए अस्थायी कोचिंग स्टाफ की व्यवस्था की है। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज मैथ्यू हेडन को बैटिंग कोच और दक्षिण अफ्रीका के पूर्व गेंदबाज वर्नन फिलैंडर को गेंदबाजी कोच बनाया गया है। हालांकि दोनों को टी20 वर्ल्ड कप के लिए ही चुना गया है।

Edited by निरंजन
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now