PSL की वजह से इस अहम सीरीज को पोस्टपोन करेगा पाकिस्तान बोर्ड, चौंकाने वाला फैसला

Nitesh
पाकिस्तान और वेस्टइंडीज के बीच सीरीज का आयोजन होना है
पाकिस्तान और वेस्टइंडीज के बीच सीरीज का आयोजन होना है

पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) को शेड्यूल में फिट करने के लिए पीसीबी ने चौंकाने वाला फैसला लिया है। खबरों के मुताबिक पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड पीएसएल की वजह से वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली होम सीरीज को आगे बढ़ाएगा। पीएसएल और वेस्टइंडीज सीरीज की तारीखें आपस में टकरा रही हैं और इसी वजह से इस सीरीज को पोस्टपोन करके और आगे किया जाएगा।

फ्यूचर टूर प्रोग्राम के मुताबिक वेस्टइंडीज टीम को दो टेस्ट और तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए अगले साल फरवरी-मार्च में पाकिस्तान का दौरा करना है। पीएसएल का आयोजन भी आमतौर पर इसी समय होता है। ऐसे में पीसीबी वेस्टइंडीज सीरीज को पोस्टपोन करना चाहती है ताकि पीएसएल के आयोजन में किसी भी प्रकार की कोई बाधा ना आए।

पीसीबी ने इंटरनेशनल लीग टी20 के शेड्यूल में भी बदलाव की मांग की

पीएसएल का आयोजन 12 फरवरी से 10 मार्च तक हो सकता है। ऐसे में पीसीबी ने एमिराट्स क्रिकेट बोर्ड से इंटरनेशनल लीग टी20 के शेड्यूल में भी बदलाव करने का आग्रह किया है। इंटरनेशनल लीग टी20 का दूसरा संस्करण यूएई में 13 जनवरी से लेकर 12 फरवरी तक खेला जाएगा। ईएसपीएन क्रिकइन्फो की रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान बोर्ड ने 10 दिनों के छूट की मांग की है। इसके एवज में पीसीबी ने अपने खिलाड़ियों को इंटरनेशनल लीग टी20 में खेलने के लिए एनओसी देने की बात कही है। पहले सीजन के दौरान ऐसा नहीं हो पाया था।

हालांकि वेस्टइंडीज सीरीज पोस्टपोन करने के बाद पाकिस्तान के सामने दिक्कत ये रहेगी कि क्या वो इसे रमजान के बाद कराएंगे। क्योंकि इसके बाद आईपीएल का भी आयोजन होना है और वेस्टइंडीज के कई खिलाड़ी आईपीएल में खेलते हैं। अगर आईपीएल से इस सीरीज का टकराव होता है तो फिर कई दिग्गज खिलाड़ी इस सीरीज से नदारद रह सकते हैं। वहीं अगर टेस्ट मैचों का आयोजन मार्च-अप्रैल में होता है तो उस वक्त रमदान चल रहा होगा।

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment