पाकिस्तान के 12 खिलाड़ियों को लेकर बड़ा फैसला, शर्मनाक प्रदर्शन के बावजूद PCB ने दी बड़ी छूट

Pakistan v Canada - ICC Men
पाकिस्तानी प्लेयर्स को विदेशी लीग्स में खेलने के लिए मिली एनओसी

Pakistan Players Gets NoC For Oversease Leagues : टी20 वर्ल्ड कप 2024 में पाकिस्तान टीम का प्रदर्शन बिल्कुल भी अच्छा नहीं रहा था। भारत और यूएसए के खिलाफ हार की वजह से पाकिस्तानी टीम को ग्रुप स्टेज से ही बाहर होना पड़ा था। इसके बाद पाकिस्तान में काफी हंगामा मचा था और खिलाड़ियों के ऊपर कार्रवाई की मांग की गई थी। हालांकि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने खिलाड़ियों के ऊपर कोई सख्ती नहीं बरती है, बल्कि इसके उलट अलग-अलग ओवरसीज लीग्स में खेलने के लिए कई खिलाड़ियों को एनओसी भी दे दी गई है।

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के बाद पाकिस्तान के कई खिलाड़ी अब अलग-अलग टी20 लीग्स में खेलते हुए नजर आएंगे। पकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने आधिकारिक तौर पर अपने 12 खिलाड़ियों को अलग-अलग टी20 लीग और काउंटी चैंपियनशिप के लिए एनओसी देने की पुष्टि की है। शादाब खान समेत कुछ खिलाड़ी इस वक्त लंका प्रीमियर लीग में खेल रहे हैं। जबकि अबरार अहमद, हारिस रऊफ और जमान खान मेजर लीग क्रिकेट में खेलते हुए नजर आएंगे। वहीं संन्यास से वापसी करने वाले मोहम्मद आमिर इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट खेलते हुए नजर आएंगे। उसामा मीर 23 जुलाई से शुरु होने वाले द हंड्रेड टूर्नामेंट में खेलेंगे।

शर्जील खान और शोएब मकसूद वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ लेजेंड्स में खेलेंगे

हालांकि दो खिलाड़ी ऐसे हैं जो पाकिस्तान टीम का हिस्सा नहीं हैं और इसी वजह से उन्हें भी खेलने की इजाजत दे दी गई है। शर्जील खान और शोएब मकसूद को वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ लेजेंड्स में खेलने की अनुमति मिल गई है। इस लीग का आगाज 3 जुलाई से होगा, जिसमें दुनिया भर के पूर्व क्रिकेटर हिस्सा लेंगे। अगर बात करें तो युवराज सिंह और क्रिस गेल जैसे कई बड़े पूर्व दिग्गज इस लीग का हिस्सा होंगे।

आपको बता दें कि हारिस रऊफ और फखर जमान जैसे खिलाड़ियों का प्रदर्शन टी20 वर्ल्ड कप के दौरान कुछ खास नहीं रहा था लेकिन इसके बावजूद इन्हें विदेशी लीग्स में खेलने की इजाजत मिल गई है। वहीं मात्र दो ही ऐसे खिलाड़ी रहे जिन्हें एनओसी नहीं मिली। विकेटकीपर बल्लेबाज आजम खान और युवा बैटर सैम अयूब को पीसीबी ने विदेशी लीग्स में खेलने के लिए एनओसी नहीं दी है। इन दोनों प्लेयर्स को सीपीएल 2024 में हिस्सा लेना था।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now