Create

रमीज राजा ने पीसीबी अध्यक्ष बनते ही बढ़ाई खिलाड़ियों की सैलरी

रमीज राजा ने अपना काम शुरू कर दिया है
रमीज राजा ने अपना काम शुरू कर दिया है
reaction-emoji
निरंजन

पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व खिलाड़ी रमीज राजा (Ramiz Raza) को पीसीबी का नया अध्यक्ष बनाया गया है। राजा ने कार्यभार संभालते ही काम शुरू कर दिया है। सबसे पहले उन्होंने खिलाड़ियों की सैलरी में वृद्धि करने का आदेश दिया है। रमीज राजा के इस निर्णय के कारण पाकिस्तान के निचले स्तर के खिलाड़ियों को काफी फायदा होने वाला है।

पाकिस्तान में सबसे निचले स्तर के घरेलू खिलाड़ियों को 40 हजार रूपये प्रति महीना सैलरी मिलती थी। इसमें अब सीधा एक लाख रूपये का इजाफा किया गया है। अब उनकी सैलरी 1 लाख 40 हजार रूपये प्रति महीना हो गई है। इससे तकरीबन 200 खिलाड़ियों को फायदा होने की उम्मीद की जा रही है।

घरेलू खिलाड़ियों के अलावा केन्द्रीय अनुबंध के खिलाड़ियों की सैलरी में भी वृद्धि हुई है। उनके वेतन में भी एक लाख रूपये बढ़ाए गए हैं। राजा ने मेहनताने में वृद्धि के साथ ही खिलाड़ियों को खुलकर गेम खेलने की नसीहत भी दी।

भारतीय टीम के साथ मुकाबले को लेकर उन्होंने पाक टीम को कहा कि टी20 वर्ल्ड कप में इस बार पासा पलटने का प्रयास करते हुए टीम इंडिया को हराने का प्रयास करना चाहिए। उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों को अपने प्रदर्शन में सौ फीसदी प्रयास करना चाहिए। इससे प्रदर्शन में सुधार की संभावना बढ़ जाती है।

England v Pakistan - First Vitality International T20
England v Pakistan - First Vitality International T20

पाकिस्तान की टीम को टी20 वर्ल्ड कप से पहले न्यूजीलैंड के खिलाफ सीमित ओवर सीरीज में खेलना है। टीम की घोषणा भी कर दी गई है। हालांकि कप्तान बाबर आजम ने टीम चयन से असहमति जताई थी। उन्होंने रमीज राजा से भी बात की थी लेकिन इसका कोई फायदा नहीं हुआ। इस पर रमीज राजा ने कहा था कि खिलाड़ियों को खेल पर ध्यान देना चाहिए।

पाकिस्तानी टीम का ऐलान होने के बाद मुख्य कोच मिस्बाह उल हक और गेंदबाजी कोच वकार यूनिस ने इस्तीफ़ा दे दिया था। दोनों की जगह अस्थायी तौर पर कोच की व्यवस्था की गई है। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ी मैथ्यू हेडन और दक्षिण अफ्रीका के पूर्व गेंदबाज वर्नन फिलैंडर को गेंदबाजी कोच बनाया गया है। टी20 वर्ल्ड कप के लिए ये नियुक्तियां की गई हैं।


Edited by निरंजन
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...