Create

PSL के बायो बबल के लिए पीसीबी ने वही कम्पनी हायर की जिसने IPL 2020 में काम किया

reaction-emoji
निरंजन

पाकिस्तान सुपर लीग (Pakistan Super League) का छठा संस्करण 9 जून से यूएई में फिर से शुरू होने जा रहा है। काफी देरी के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अधिकारियों ने अमीरात क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के अधिकारियों से लगातार बात करके इस आयोजन को संभव बनाने में कामयाबी हासिल की है। पीएसएल को फिर से शुरू करने का काम आधा ही हुआ है क्योंकि बाकी खिलाड़ियों और कोचिंग स्टाफ के लिए बायो-बबल व्यवस्था को मैनेज करना और उन्हें सुरक्षा मुहैया कराना है। पीसीबी ने बायो बबल मैनेजमेंट के लिए उसी कम्पनी को हायर किया है जिसे 2020 में आईपीएल (IPL) के लिए बीसीसीआई ने किया था।

पीसीबी ने पीएसएल 2021 के शेष बायो-बबल के प्रबंधन के लिए रेस्ट्रेटा से मदद मांगी है। यह वही कंपनी है जो इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13 वें संस्करण के बायो-बबल को सफलतापूर्वक प्रबंधित करने में कामयाब रही। आईपीएल 2020 की व्यवस्थाओं से सभी खिलाड़ी, सहयोगी स्टाफ और प्रसारक बेहद संतुष्ट थे। उस समय एक भी कोरोना केस देखने को नहीं मिला था और बेहतरीन ढंग से आईपीएल का आयोजन हुआ था। पीसीबी ने भी अपने आयोजन को सफल बनाने के लिए उसी कम्पनी की सेवाएँ लेने का निर्णय लिया।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के लिए सुरक्षा प्राथमिकता

पीसीबी ने रेस्ट्रेटा से संपर्क करने का फैसला किया, क्योंकि वे किसी भी तरह का जोखिम नहीं लेते हुए सुरक्षा भी मजबूत चाहते हैं। पीसीबी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी वसीम खान ने व्यवस्थाओं को यथासंभव सुरक्षित और निर्विवाद होने की बात कही।

पाक बोर्ड के मुखिया वसीम खान ने कहा कि यह (कोरोना) एक वैश्विक घटना है और क्रिकेट इससे अछूता नहीं है। हम जानते हैं कि हम उनके [रेस्ट्रेटा] सुरक्षित हाथों में हैं। हम जमीन पर और होटलों में भी बायो-बबल के नजरिए से जो कुछ भी कर सकते हैं, सब कुछ कर रहे हैं।


Edited by निरंजन
reaction-emoji

Comments

Fetching more content...