अबरार अहमद के खिलाफ कड़ा एक्शन ले सकती है पीसीबी, मेडिकल सलाह को लगातार किया था नजरंदाज

PMs XI v Pakistan - Tour Match: Day 2
PMs XI v Pakistan - Tour Match: Day 2

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड लेग स्पिनर अबरार अहमद (Abrar Ahmed) के खिलाफ कड़ी कार्रवाई कर सकता है। इसकी बड़ी वजह निकलकर सामने आई है। खबरों के मुताबिक इंजरी के दौरान रिहैबिलिटेशन के लिए अबरार अहमद ने लगातार मेडिकल टीम की सलाह को नजरंदाज किया और इसी वजह से उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई हो सकती है।

मेडिकल पैनल बोर्ड ने पाकिस्तान टीम के डॉक्टर, फिजियो और ट्रेनर से बात करने के बाद पीसीबी चेयरमैन को एक रिपोर्ट सौंपी है। इसमें कहा गया है कि अबरार अहमद ने अपने रिहैबिलिटेशन में बड़ी लापरवाही बरती है। इसी वजह से वो अभी तक पूरी तरह से फिट नहीं हो पाए हैं।

सूत्रों के मुताबिक अबरार अहमद ने जिस तरह की लापरवाही बरती है, उसके लिए पीसीबी उनके खिलाफ बड़ी कार्रवाई कर सकती है। अबरार अहमद की कमी पाकिस्तान को ऑस्ट्रेलिया टूर के दौरान काफी खली। वो टीम का हिस्सा जरूर थे लेकिन किसी भी मैच में खेल नहीं पाए। इंजरी की वजह से उन्हें टेस्ट सीरीज के तीनों ही मुकाबलों से बाहर बैठना पड़ा। अब वो न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी टी20 सीरीज से बाहर हो गए हैं और बोर्ड ने उन्हें वापस पाकिस्तान भेज दिया है।

पीसीबी के एक अधिकारी ने अबरार अहमद को लेकर जानकारी देते हुए बताया,

अबरार को नेशनल क्रिकेट एकेडमी भेज दिया गया है। वहां पर उनके रिहैबिलिटेशन प्रोसेस को हर एक दिन मॉनिटर किया जा रहा है और अब वो एकेडमी में ही रह रहे हैं।

वर्ल्ड कप के दौरान अबरार अहमद को हुई थी दर्द की शिकायत

खबरों के मुताबिक अबरार अहमद को वर्ल्ड कप के दौरान हैदराबाद में सबसे पहले दर्द की शिकायत हुई थी। इसके बाद उनकी जांच कराई गई थी। ऐसी संभावना जताई गई थी कि शायद उन्हें sciatica की दिक्कत है। इसी वजह से उन्हें फुल रिहैबिलिटेशन की सलाह दी गई थी। उन्हें हर रोज एक्सरसाइज करने के लिए कहा गया था लेकिन कैनबरा में प्रैक्टिस सेशन के दौरान पता चला कि अबरार ये एक्सरसाइज नहीं कर रहे थे।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता