हारिस रउफ को लेकर पीसीबी ने किया बड़ा ऐलान, प्रमुख तेज गेंदबाज को मिली खुशखबरी

New Zealand v Pakistan - Men
New Zealand v Pakistan - Men's T20 Game 3

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने सीमित ओवरों के प्रमुख तेज गेंदबाज हारिस रउफ (Haris Rauf) को फिर से कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट में शामिल कर लिया है। पीसीबी अध्यक्ष मोहसिन नकवी ने रविवार को इस बात की पुष्टि की और कहा कि तेज गेंदबाज का कॉन्ट्रैक्ट गलतफहमी की वजह से समाप्त किया गया था।

हारिस रउफ ने भारत में पिछले साल खेले गए वनडे वर्ल्ड कप के बाद, ऑस्ट्रेलिया दौरे पर खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज से अंतिम मौके पर अपना नाम वापस ले लिया था और इसी वजह से उन्हें स्क्वाड में शामिल नहीं किया गया था। उस समय उनकी काफी आलोचना भी हुई थी। इसके बाद वह बिग बैश लीग और फिर न्यूजीलैंड में खेली गई T20I सीरीज के दौरान खेलते नजर आये थे। हालाँकि, 15 फरवरी को एक बड़ा फैसला लिया गया और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अपने इस प्रमुख तेज गेंदबाज का कॉन्ट्रैक्ट खत्म कर दिया।

रविवार को लाहौर में आयोजित हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में मोहसिन नकवी ने हारिस रउफ को "पाकिस्तान का स्टार खिलाड़ी" बताया और उस पूरे घटनाक्रम को गलतफहमी बताया जिसके कारण उनका कॉन्ट्रैक्ट समाप्त हुआ था। नकवी ने बताया,

मुझे हारिस रऊफ का एक पत्र मिला जिसने अपना मामला बहुत अच्छी तरह से रखा। एक गलतफहमी थी, और एक गलत निर्णय लिया गया था। उनका कॉन्ट्रैक्ट बहाल कर दिया गया है। मैं उसके बारे में चिंतित था क्योंकि वह इंजर्ड है, और इस बारे में चिंताएं थीं कि उसके इलाज की सुविधा कौन देगा। हमारे पास अब बीमा कवर होगा क्योंकि वह हमारा स्टार खिलाड़ी है, और उसकी देखभाल करना महत्वपूर्ण है।

आपको बता दें कि पीसीबी ने जब हारिस रउफ का कॉन्ट्रैक्ट समाप्त किया था, उसकी टाइमिंग को लेकर काफी आलोचना हुई थी। रउफ उस समय पाकिस्तान सुपर लीग 9 में खेलने की तैयारी कर रहे थे लेकिन उससे पहले बोर्ड की तरफ से उन्हें एक बड़ा झटका मिला। रऊफ ने लाहौर कलंदर्स के लिए टूर्नामेंट के चार मैच खेले और फिर बाद में फील्डिंग के दौरान कंधे में चोट लगने की वजह से बाहर हो गए थे।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar