Create

 भारतीय टीम के साथ खेलने के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की नई योजना का खुलासा

India v Pakistan - ICC Men's T20 World Cup 2021
India v Pakistan - ICC Men's T20 World Cup 2021

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के अध्यक्ष रमीज राजा (Ramiz Raja) ने कहा है कि वे एक चतुष्कोणीय टी20 सीरीज का आयोजन कराने का सोच रहे हैं जिसमें भारतीय टीम (Indian Team) को भी शामिल करने की योजना है। अन्य तीन देश पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड को रखने के बारे में भी सोचा गया है। एक पाकिस्तानी मीडिया हाउस की रिपोर्ट में रमीज राजा की योजना के बारे में जिक्र किया गया है।

रमीज राजा ने कहा कि मेरे दिमाग में एक रग्बी सिक्स नेशंस-स्टाइल सीरीज़ का प्रस्ताव करने की योजना है। यह एक चार देशों की टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज है जिसमें भारत, पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की टीमें खेल सकती है। रमीज राजा ने कहा कि मैं इस प्रस्ताव को आईसीसी मीटिंग में रखने के बारे में सोच रहा हूँ।

रमीज राजा ने यह भी कहा कि यदि भारत और पाकिस्तान द्विपक्षीय रूप से खेलने के लिए तैयार नहीं हैं, तो उन्हें चार-राष्ट्रों के इवेंट में शामिल करें और इसलिए हर साल यह टूर्नामेंट इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, पाकिस्तान और भारत के साथ आयोजित किया जा सकता है। राजा ने कहा कि मैं इस प्रस्ताव को आईसीसी मीटिंग में निश्चित रूप से रखूंगा और यही ब्रेकिंग न्यूज है।

दोनों टीमें हाल ही में टी20 वर्ल्ड कप में खेली थी
दोनों टीमें हाल ही में टी20 वर्ल्ड कप में खेली थी

गौरतलब है कि पाकिस्तान प्रायोजित आतंकवादी गतिविधियों की वजह से भारत के साथ उनके क्रिकेटिंग रिश्ते भी खराब हुए हैं। भारतीय टीम के नहीं खेलने से पाक बोर्ड को काफी नुकसान हुआ है। इस मामले को आईसीसी के समक्ष भी उठाया गया और वहां पाकिस्तान को पराजय का सामना करना पड़ा।

हालांकि आईसीसी इवेंट्स में दोनों देशों की टीमें एक-दूसरे के खिलाफ लगातार खेलती रही है। हाल ही में यूएई में हुए टी20 वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान की टीमों के बीच मैच हुआ था जिसमें पाकिस्तानी टीम ने जीत दर्ज की थी। वर्ल्ड कप इतिहास में पाकिस्तान की टीम ने पहली बार टीम इंडिया को हराया था।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment