Create

क्रिकेट न्यूज: पाकिस्तान करेगा 2020 में होने वाले एशिया कप की मेजबानी

अगले एशिया कप की मेजबानी पाकिस्तान को मिली है। सितम्बर 2020 में होने वाला यह टूर्नामेंट टी20 विश्वकप के पहले होगा। एक और अहम बात यह भी है कि इस बार यह टी20 प्रारूप में खेला जाएगा। टूर्नामेंट के इतिहास में ऐसा दूसरी बार होगा जब यह सबसे छोटे प्रारूप में खेला जाएगा। हालांकि मैच स्थल अभी निर्धारित नहीं हुए हैं।

एशियन क्रिकेट काउन्सिल के अध्यक्ष नजमुल हसन ने कहा कि पाकिस्तान टूर्नामेंट का मेजबान देश होगा लेकिन कहां आयोजन करेंगे, यह उनको देखना है। पिछला एशिया कप भारत की मेजबानी में हुआ था लेकिन यह यूएई में खेला गया था।

गौरतलब है कि पाकिस्तान में बढ़ती आतंकी गतिविधियों की वजह से कोई भी देश वहां खेलने के लिए तैयार नहीं है। पाकिस्तान की मेजबानी में होने वाली सभी सीरीज यूएई में खेली जाती है। इसके अलावा भारत के साथ भी उनके राजनीतिक रिश्ते खराब होने के कारण टीम इंडिया भी वहां खेलने नहीं जाएगी। द्विपक्षीय सीरीज में भारत के नहीं खेलने पर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने 70 मिलियन अमेरिकी डॉलर का नुकसान होने की बात कहते हुए आईसीसी में बीसीसीआई के खिलाफ केस दायर किया था, इसमें उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। भारतीय बोर्ड ने अपनी दलीलों से पीसीबी को शिकस्त देने में सफलता हासिल की थी।

उल्लेखनीय है कि इस साल हुए वन-डे एशिया कप की मेजबानी भारत को मिली थी। पाकिस्तान ने यहां आने से मना कर दिया था तब इसे यूएई में आयोजित करना पड़ा था। भारतीय टीम ने फाइनल में बांग्लादेश को हराकर ख़िताब पर कब्जा जमाया था। रोहित शर्मा इस दौरान टीम इंडिया के कप्तान थे। पाक की मेजबानी में होने वाले एशिया कप के लिए भी यूएई में आयोजन होने के ज्यादा आसार नजर आ रहे हैं। हालांकि अभी काफी समय है इसलिए इस बारे में चीजें बाद में साफ़ पाएगी।

Get Cricket News In Hindi Here

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment