टी20 वर्ल्ड कप के लिए पाकिस्तान बोर्ड का बड़ा फैसला, टीम की कोचिंग को लेकर आया अहम अपडेट

Australia v Pakistan - Men
Australia v Pakistan - Men's 1st Test: Day 1

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने आगामी टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) को देखते हुए बड़ा फैसला लिया है। इसके तहत पाकिस्तान टीम (Pakistan Cricket Team) के लिए विदेशी कोचिंग स्टाफ की नियुक्ति की जाएगी। खबरों के मुताबिक नए चेयरमैन मोहसिन नकवी की अगुवाई में टीम के लिए विदेशी कोचिंग स्टाफ की तलाश की जा रही है।

पाकिस्तान टीम का परफॉर्मेंस पिछले कुछ समय से बिल्कुल भी अच्छा नहीं रहा है। टीम को एशिया कप से ही लगातार निराशा का सामना करना पड़ा है। एशिया कप में टीम को हार मिली थी। इसके बाद टीम वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में भी जगह नहीं बना पाई थी। इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ हालिया टेस्ट और टी20 सीरीज में टीम को हार का सामना करना पड़ा था। इसी वजह से टीम की काफी आलोचना हो रही है।

पीसीबी चीफ विदेशी कोचिंग स्टाफ की नियुक्ति करना चाहते हैं - सोर्स

टीम के कोचिंग स्टाफ में भी काफी बदलाव हुए थे। वर्ल्ड कप 2023 में हार के बाद सभी कोचिंग स्टाफ को हराकर मोहम्मद हफीज को टीम डायरेक्टर और हेड कोच की जिम्मेदारी सौंपी गई थी। हालांकि अब उन्होंने भी अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। वहीं सूत्रों के मुताबिक पीसीबी नए कोचिंग स्टाफ की तलाश में है। एक सोर्स ने बताया,

नए चेयरमैन मोहसिन नकवी पाकिस्तान टीम के लिए नया कोचिंग स्टाफ सेटअप करना चाहते हैं। वो विदेशी कोच और सपोर्ट स्टाफ की नियुक्ति करने के ज्यादा इच्छुक हैं। उन्होंने चीफ सेलेक्टर वहाब रियाज से ऑप्शन तलाश करने के लिए कह दिया है। उनको पता है कि मिकी आर्थर, ग्रांड ब्रैडबर्न और एंड्रयु पैट्रिक को जिस तरह से वर्ल्ड कप के बाद उनके पद से हटाया गया उसी वजह से शायद विदेशी कोच पाकिस्तान की कोचिंग में उतनी दिलचस्पी ना लें।

आपको बता दें कि पाकिस्तान के ज्यादातर खिलाड़ी अभी पीएसएल में खेलने में बिजी हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता