भारत में टी20 विश्व कप के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने आईसीसी से माँगा वीजा का आश्वासन

पीसीबी मुख्यालय
पीसीबी मुख्यालय

अगले साल अक्टूबर में टी20 विश्व कप का आयोजन भारत में होना है, जिसको लेकर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने आईसीसी से खिलाड़ियों के वीजा पर आश्वासन मांगा है। इसके अलावा पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने उम्मीद जताई है कि उनके खिलाड़ियों और अधिकारियों को टी20 विश्व कप के लिए भारत का वीजा मिल पाएगा। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के सीईओ वसीम खान ने सोमवार को पीटीआई से इस संबंध में बात की है।

पीसीबी के सीईओ वसीम खान ने पीटीआई से वीजा के संदर्भ में कहा, "यह आईसीसी का मामला है। हमने अपनी चिंताओं पर चर्चा की है। एक 'मेजबान समझौता' है जिसमें कहा गया है कि मेजबान देश को टी 20 विश्व कप में भाग लेने वाली टीमों के लिए वीजा और आवास उपलब्ध कराना होगा और पाकिस्तान उनमें से एक है।"

ये भी पढ़ें: 5 खिलाड़ी जो IPL में कप्तानी भी कर चुके हैं, लेकिन शायद आपको पता नहीं हो

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की मांग

वसीम खान ने आगे कहा, "हमने आईसीसी से खिलाड़ियों के वीजा पर आश्वासन मांगा है और आईसीसी इस मुद्दे पर अब बीसीसीआई के संपर्क में है क्योंकि इसके लिए जरूरी निर्देश और पुष्टि उनकी सरकार से मिलेगी।"

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने भरोसा जताया है कि उन्हें वीजा मिल जायेगा। उन्होंने आगे कहा, "हमने दिसंबर-जनवरी तक की समय सीमा मांगी है, हमारा मानना है कि यह सही है। हम इस मामले में आईसीसी से प्रतिक्रिया की उम्मीद कर रहे है कि क्या हमारे खिलाड़ी और अधिकारी टूर्नामेंट में भाग लेने के लिए वीजा प्राप्त करेंगे। अगर वीजा नहीं मिलता है तो, किसी अन्य देश की तरह हम भी उम्मीद करेंगे कि आईसीसी इसके हल के लिए बीसीसीआई के माध्यम से भारत और भारत सरकार से संपर्क करेगा।"

गौरतलब है कि भारत और पाकिस्तान के बीच साल 2013 के बाद से कोई भी द्विपक्षीय सीरीज नहीं हो पाई है। अंतिम बार पाकिस्तान ने भारत का दौरा किया था और इस दौरान 2 टी20 व 3 एकदिवसीय मैचों की सीरीज खेली थी। इसके अलावा 2007-08 से दोनों देशों के बीच टेस्ट सीरीज नहीं हो पाई है। पाक में प्रायोजित आतंकी गतिविधियों के कारण दोनों देशों के बीच क्रिकेट नहीं हो रहा है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now