वर्ल्ड कप में खेलने के लिए पाकिस्तान ने भारत के सामने रख दी ये बड़ी शर्त...PCB की तरफ से चौंकाने वाला कदम

भारत और पाकिस्तान के बीच तनातनी का दौर जारी है
भारत और पाकिस्तान के बीच तनातनी का दौर जारी है

भारत और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड्स के बीच तनातनी का दौर जारी है। भारतीय टीम (Indian Cricket Team) ने एशिया कप (Asia Cup) के लिए पाकिस्तान जाने से मना कर दिया है और इसी वजह से पाकिस्तान ने भी वर्ल्ड कप को लेकर बड़ा फैसला लिया है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने कहा है कि वो वर्ल्ड कप खेलने के लिए भारत तभी आएंगे जब भारतीय बोर्ड लिखित में ये गारंटी दे कि वो आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के लिए पाकिस्तान आएंगे।

दरअसल भारत ने एशिया कप खेलने के लिए पाकिस्तान जाने से मना कर दिया था। इसी वजह से इस बात की पूरी संभावना है कि एशिया कप का आयोजन शायद पाकिस्तान में ना हो पाए। वहीं 2025 में चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी भी पाकिस्तान के पास ही है। ऐसे में पाकिस्तान बोर्ड अभी से ये सुनिश्चित कर लेना चाहता है कि उस वक्त भारतीय टीम पाकिस्तान में जाकर खेलने से कोई आना-कानी नहीं करेगी।

भारत से लिखित में गारंटी की मांग करेगा पीसीबी

न्यूज एजेंसी पीटीआई की खबर के मुताबिक नजम सेठी 8 मई को दुबई के लिए रवाना होंगे, जहां पर वो एशियन क्रिकेट काउंसिल और इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल के अधिकारियों से मुलाकात करेंगे। वहीं इस मीटिंग के दौरान पीसीबी चीफ अपनी बात रखेंगे और भारत से लिखित में गारंटी की मांग करेंगे कि अगर वो वर्ल्ड कप खेलने के लिए भारत आते हैं तो फिर भारतीय टीम भी 2025 में चैंपियंस ट्रॉफी खेलने के लिए पाकिस्तान आएगी।

रिपोर्ट के मुताबिक नजम सेठी ने हाल ही में पाकिस्तान सरकार के कुछ अधिकारियों से भी मुलाकात की थी और उनसे पूछा था कि अगर एशिया कप का आयोजन पाकिस्तान में नहीं होता है तो फिर क्या उन्हें उसमें खेलना चाहिए या नहीं। ऐसी खबरें आई थीं कि पीसीबी ने कहा है कि अगर एशिया कप पाकिस्तान में नहीं होगा तो फिर वो इसमें हिस्सा नहीं लेंगे।

Quick Links

App download animated image Get the free App now