Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News: मिकी आर्थर समेत पूरे स्टाफ की पाकिस्तान क्रिकेट टीम से छुट्टी, पीसीबी ने नहीं बढ़ाया अनुबंध

Rahul Pandey
ANALYST
न्यूज़
Modified 21 Dec 2019, 00:04 IST

वर्ल्ड कप में खराब प्रदर्शन का खामियाजा मिकी आर्थर को भुगतना पड़ा
वर्ल्ड कप में खराब प्रदर्शन का खामियाजा मिकी आर्थर को भुगतना पड़ा

विश्व कप में खराब प्रदर्शन के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने टीम के मुख्य कोच मिकी आर्थर और उनके सपोर्ट स्टाफ के करार को आगे नहीं बढ़ाने का फैसला किया है। पाकिस्तान इंग्लैंड और वेल्स में हुए विश्व कप में ग्रुप स्टेज से ही बाहर हो गया था।

पीसीबी ने बुधवार को घोषणा की कि उसने आर्थर समेत गेंदबाजी कोच अजहर महमूद, बल्लेबाजी कोच ग्रांट फ्लावर और ट्रेनर ग्रांट लूडेन के अनुबंध को नहीं बढ़ाने का फैसला लिया है। ये निर्णय 2 अगस्त को लाहौर में पीसीबी क्रिकेट समिति द्वारा आयोजित समीक्षा बैठक में की गई सिफारिशों के बाद लिया गया। 

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन एहसान मनी ने कहा, 'पीसीबी की ओर से मैं नेशनल मेंस टीम के साथ अपने कार्यकाल के दौरान कड़ी मेहनत करने वाले मिकी ऑर्थर, ग्रांट फ्लावर, ग्रांट लूडेन और अजहर महमूद को धन्यवाद देना चाहता हूं। हम कामना करते हैं कि उन्हें भविष्य में सफलता मिले।'

आर्थर के बतौर कोच रहते, पाकिस्तान की प्रमुख उपलब्धि 2017 में उनकी चैंपियंस ट्रॉफी की जीत थी। आर्थर को पाकिस्तान टीम के खेलने के तौर तरीकों में सुधार करने और फिटनेस पहलू पर जोर देने का श्रेय दिया गया था। वहीं ग्रांट फ्लावर को आर्थर की नियुक्ति के दो साल पहले बल्लेबाजी कोच के रूप में, जबकि अजहर महमूद को नवंबर 2016 में गेंदबाजी कोच के तौर शामिल किया गया था।

पाकिस्तान इसी स्टाफ की कमान में टी20 में नंबर 1 टीम बनी। वर्ल्डकप में हार के बाद पीसीबी ने कप्तान सरफराज अहमद के साथ ही पूरे कोचिंग स्टाफ को विश्व कप में प्रदर्शन की समीक्षा के लिए बुलाया था। इसके अलावा पीसीबी ने यह भी निर्णय लिया कि हेड कोच और सपोर्ट स्टाफ सहित सभी चार रिक्त पदों के लिए जल्द ही विज्ञापन जारी किया जाएगा।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

Published 07 Aug 2019, 17:11 IST
Advertisement
Fetching more content...