मोहम्मद रिजवान के विकेट पर मचा बवाल, नाराज होकर पाकिस्तान बोर्ड ने उठाया ये बड़ा कदम

Australia Pakistan Cricket
मोहम्मद रिजवान खुद को आउट दिए जाने से खुश नहीं थे

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मेलबर्न टेस्ट मैच (AUS vs PAK) के चौथे दिन पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान (Mohammed Rizwan) को जिस तरह से आउट करार दिया गया, उससे पाकिस्तानी टीम खुश नहीं है। पाकिस्तान बोर्ड ने इस मुद्दे को आईसीसी के समक्ष उठाने का फैसला किया है।

दरअसल, बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच में मोहम्मद रिजवान पाकिस्तान की दूसरी पारी में पैट कमिंस की गेंद पर आउट हुए। मोहम्मद रिजवान जब 35 रन पर खेल रहे थे, तब ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस की एक गेंद पर वो जबरदस्त तरीके से चूक गए। कमिंस की एक शॉर्ट पिच गेंद को उन्होंने झुककर छोड़ने की कोशिश की लेकिन गेंद उनके हाथ और हेलमेट के बीच से निकलते हुए कीपर के पास चली गई। ऑस्ट्रेलियाई प्लेयर्स ने इस पर कैच आउट की अपील की लेकिन मैदानी अंपायर ने इसे नॉट आउट करार दिया। इसके बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम ने रिव्यू का इस्तेमाल किया और रीप्ले में नजर आया कि गेंद रिजवान के रिस्टबैंड को छूकर गई है, जिसकी वजह से तीसरे अंपायर ने मोहम्मद रिजवान को आउट दिया।

वहीं मोहम्मद रिजवान खुद को इस तरह से आउट दिए जाने से नाराज दिखे और उन्होंने मैदानी अंपायरों से भी इस बारे में बात की लेकिन उन्हें पवेलियन जाना पड़ा। मैच के बाद जब पाकिस्तान टीम के हेड कोच मोहम्मद हफीज प्रेस कॉन्फ्रेंस के लिए आए तो फिर उन्होंने तकनीक पर सवाल उठाए और कहा कि खराब अंपायरिंग और टेक्नोलॉजी के कारण उनकी टीम को हार का सामना करना पड़ा।

मोहम्मद हफीज और पीसीबी चीफ के बीच हुई बातचीत

वहीं इंडिया टुडे की खबर के मुताबिक पीसीबी इस मसले को आईसीसी के समझ उठाएगा। खबरों के मुताबिक मोहम्मद हफीज ने पीसीबी के चीफ जका अशरफ से इस बारे में बात की है और पीसीबी आईसीसी से इसकी शिकायत कर सकती है। अब देखने वाली बात होगी कि आईसीसी क्या फैसला लेती है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment