Create
Notifications

"शतक बनाता हूँ तो लोग मेरी तुलना डॉन ब्रैडमैन से करते हैं," बांग्लादेश के खिलाड़ी का बयान

मुशफिकुर ने कई अन्य बातों का जिक्र भी किया है
मुशफिकुर ने कई अन्य बातों का जिक्र भी किया है
Naveen Sharma

श्रीलंका (Sri Lanka) के खिलाफ पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में शतकीय पारी खेलने के बाद बांग्लादेश के विकेटकीपर बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम (Mushfiqur Rahim) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा बांग्लादेश में अनुभव की कद्र नहीं होती। इसे अलावा उन्होंने इतने सालों तक खेलने को लेकर भी बड़ी प्रतिक्रिया दी।

बांग्लादेश में मैंने देखा है कि जब मैं शतक बनाता हूं तो लोग मेरी तुलना ब्रैडमैन से करते हैं, लेकिन जब मैं रन नहीं बनाता तो मुझे अपने लिए एक खड्डा खोदने का मन करता है। मैं वरिष्ठ खिलाड़ियों में से एक हूं इसलिए हम लंबे समय तक यहां नहीं रहेंगे। लेकिन यह एक संस्कृति बनती जा रही है, इसलिए युवा खिलाड़ियों को समर्थन की जरूरत है। अगर मुझे मैदान से बाहर इन चीजों से निपटने में इतना समय देना पड़ता है, तो हमारी ऑन-फील्ड ड्यूटी प्रभावित होती है।

बांग्लादेश के लिए रहीम 5 हजार टेस्ट रन बना चुके हैं
बांग्लादेश के लिए रहीम 5 हजार टेस्ट रन बना चुके हैं

मुझे लगता है कि बांग्लादेश में अनुभव की कोई वैल्यू नहीं है। 17 साल तक खेलना बहुत बड़ी बात है। बांग्लादेश के लिए टेस्ट क्रिकेट में 5 हज़ार रन बनाने वाला पहला बल्लेबाज बनने को लेकर रहीम ने कहा कि अच्छा महसूस कर रहा हूँ। उन्होंने कहा कि मैं आश्वस्त हूँ कि मैं ही नहीं, कई और भी सीनियर और जूनियर खिलाड़ी हैं जो 8 हजार से 10 हजार रनों का आंकड़ा प्राप्त कर सकते हैं।

गौरतलब है कि बांग्लादेश के लिए पहली पारी में खेलते हुए रहीम ने धाकड़ बैटिंग करते हुए शतकीय पारी खेली। वह 105 रन बनाकर आउट हुए। उनके अलावा तमीम इकबाल ने भी धाकड़ बैटिंग करते हुए शतकीय पारी खेली। बांग्लादेश ने पहली पारी में 465 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया। इससे पहले खेलते हुए श्रीलंका ने पहली पारी में 397 रन बनाए। एंजेलो मैथ्यूज ने धाकड़ बैटिंग करते हुए शतक जमाया। दुर्भाग्य रहा कि वह 199 रन बनाकर आउट हो गए।


Edited by Naveen Sharma

Comments

comments icon3 comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...