Create

28 साल की उम्र में ही तेज गेंदबाज ने लिया अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास, विराट कोहली को किया था लगातार दो बार आउट

पीटर चेज ने कहा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा
पीटर चेज ने कहा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा

आयरलैंड के तेज गेंदबाज पीटर चेज (Peter Chase) ने केवल 28 साल की उम्र में ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया है। संन्यास लेने के बाद उन्होंने एक लंबा बयान जारी किया है जिसमें लगातार चोटिल होने के कारण उन्होंने संन्यास लेने की बात कही है। चेज ने आयरलैंड के लिए 37 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेले हैं और उनका अंतरराष्ट्रीय करियर लगभग आठ साल का रहा। चेज ने अपने बयान में कहा,

2021 में एक साल तक के लिए बाहर होने वाली चोट झेलने के बाद मैं अपनी वापसी के लिए प्रेरित था। हालांकि, हाल ही में नामीबिया दौरे पर फिर से मुझे सीजन समाप्त करने वाली चोट लगी है जो मेरे लिए काफी कठिन है। मुझे आयरलैंड के लिए खेलना पसंद है और मैं इसमें गर्व महसूस करता हूं, लेकिन मैं पिछले दो सीजनों से खेल नहीं पाया हूं। इस चोट के कारण एक साल तक फिर कोई क्रिकेट नहीं खेल पाने के कारण मुझे लगता है कि अब कुछ नया करने का सही वक्त आ गया है।

ऐसा रहा चेज का अंतरराष्ट्रीय करियर

चेज ने 2015 में अपना वनडे और 2018 में टी20 डेब्यू किया था। उन्होंने आयरलैंड के लिए खेले 25 वनडे मैचों में 34 और 12 टी20 मैचों में 15 विकेट हासिल किए हैं। 2018 में भारत के खिलाफ टी20 सीरीज में चेज ने विराट कोहली का विकेट दो बार हासिल किया था। इस सीरीज में उन्होंने 15.4 की औसत के साथ पांच विकेट लिए थे।

चेज ने 2014 में डरहम के लिए काउंटी क्रिकेट में अपना फर्स्ट-क्लास डेब्यू किया था। उन्होंने अब तक खेले 19 फर्स्ट-क्लास मैचों में 49 विकेट हासिल किए हैं। चेज ने फर्स्ट-क्लास क्रिकेट में दो बार पारी में पांच विकेट लेने का कारनामा किया है। चेज अपने करियर में 69 लिस्ट-ए मुकाबले खेल चुके हैं। लिस्ट-ए में उन्होंने 91 विकेट हासिल किए हैं जिसमें 42 रन देकर पांच विकेट लेना उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment