Create

"मुझे नहीं लगता कि देश के लिए खेलने को लेकर भीख मांगनी चाहिए," वेस्टइंडीज के दिग्गज का बयान

आंद्रे रसेल टीम से बाहर हैं और नहीं खेलने का कारण भी नहीं पता
आंद्रे रसेल टीम से बाहर हैं और नहीं खेलने का कारण भी नहीं पता
reaction-emoji
·
Naveen Sharma

वेस्टइंडीज (West Indies) के मुख्य कोच फिल सिमंस (Phil Simmons) ने हाल ही में स्वीकार किया था कि राष्ट्रीय टीम का प्रतिनिधित्व नहीं करने वाले सर्वश्रेष्ठ टी20 खिलाड़ी टीम को चोट पहुँचाते हैं। सिमंस ने दर्शाया कि खिलाड़ियों के पास चुनने के लिए विकल्प हैं और प्रशासक उनसे वेस्टइंडीज के लिए खेलने के लिए भीख नहीं मांग सकते।

टी20 टीम में बेस्ट खिलाड़ियों के बाहर रहने को लेकर उन्होंने कहा कि यह दुखदायक है। इसके लिए कोई और तरीका नहीं है। पर आप क्या कर सकते हैं? मुझे नहीं लगता कि मुझे लोगों से अपने देश के लिए खेलने के लिए भीख मांगनी चाहिए। मुझे लगता है कि अगर आप वेस्टइंडीज का प्रतिनिधित्व करना चाहते हैं, तो आप खुद को उपलब्ध कराएंगे। जीवन बदल गया है, इसमें लोगों के पास अलग-अलग जगहों पर जाने का अवसर है और अगर वे वेस्टइंडीज के ऊपर इसे चुनते हैं, तो बस यही है।

आंद्रे रसेल के बाहर रहने को लेकर मुख्य चयनकर्ता डेसमंड हैंस ने कहा कि मैंने जो जानकारी एकत्रित की है, मुझे लगता है कि वह अनुपलब्ध है क्योंकि उन्होंने खुद को उपलब्ध नहीं कराया है। मैं सभी को वेस्टइंडीज के लिए खिलाना पसंद करूंगा। लेकिन आपको पता होना चाहिए कि लोगों के पास अब विकल्प हैं, और अगर लोग वेस्टइंडीज के सामने अन्य फ्रेंचाइजी चुन रहे हैं, तो हमें चुनना होगा कि हमारे लिए कौन उपलब्ध है।

No love lost between Andre Russell and Dwayne Bravo! 🖤💜#TheHundred https://t.co/qAV4rupste

गौरतलब है कि वर्ल्ड के अलग-अलग कोने में होने वाली टी20 लीग्स में विंडीज खिलाड़ी खेलते हुए नजर आते हैं। इसके लिए अगर उनको देश के लिए खेलना भी छोड़ना पड़े तो वे ऐसा करते हैं। लीग्स में मिलने वाली भारी धनराशि के कारण विंडीज खिलाड़ी ऐसा करते हैं। यही कारण है कि वेस्टइंडीज की टीम पहले की तरह मजबूत नहीं है।


Edited by Naveen Sharma
reaction-emoji

Comments

comments icon1 comment

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...