Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News: तीन साल बाद फिर से वेस्टइंडीज के कोच बने फिल सिमंस 

  • सिमंस कोच के रूप में टी20 प्रारूप में काफी सफल रहे हैं।
ANALYST
न्यूज़
Modified 21 Dec 2019, 00:47 IST

2016 में सिमंस को विवादास्पद परिस्थियों में मुख्य कोच के पद से हटा दिया गया था
2016 में सिमंस को विवादास्पद परिस्थियों में मुख्य कोच के पद से हटा दिया गया था

टी20 विश्व कप 2016 जीतने वाली वेस्टइंडीज टीम के मुख्य कोच फिल सिमंस को तीन साल बाद एक बार फिर से वेस्टइंडीज टीम के मुख्य की जिम्मेदारी मिल गयी है। सिमंस को कुछ विवादों के चलते वेस्टइंडीज़ के कोच पद से बर्खास्त कर दिया गया था। वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने सोमवार को एक बयान द्वारा यह बताया कि सिमंस अगले चार वर्षों के लिए मुख्य कोच होंगे। सिमंस के ही कार्यकाल में वेस्टइंडीज ने टी20 विश्व कप जीता था, हालांकि बाद में उन्हें भुगतानकर्ताओं के साथ तनाव के चलते मुख्य कोच के पद से बर्खास्त कर दिया गया था।

वेस्टइंडीज बोर्ड के अध्यक्ष रिकी स्केरिट ने कहा, "फिल सिमंस को वापस लाना केवल पिछले गलत कदम को सही करना नहीं है, बल्कि मुझे विश्वास है कि बोर्ड ने सही काम के लिए सही आदमी चुना है।"

यह भी पढ़े: गौतम गंभीर ने विराट कोहली को सौरव गांगुली और एम एस धोनी से बेहतर टेस्ट कप्तान बताया

वेस्टइंडीज को 2016 टी20 विश्व कप जिताने के बावजूद, 56 वर्षीय वेस्टइंडीज के पूर्व आलराउंडर सिमंस को सितंबर 2016 में मुख्य कोच के पद से "सांस्कृतिक और रणनीतिक दृष्टिकोण में अंतर" के कारण बर्खास्त कर दिया गया था। 

सिमंस के कोचिंग में सफलता की बात करें तो वो टी20 प्रारूप में सफल रहे हैं लेकिन टेस्ट प्रारूप में उन्हें उतनी कामयाबी नहीं हासिल हुयी। वेस्टइंडीज ने उनके कार्यकाल में 14 में से सिर्फ एक टेस्ट मैच जीता ।

सिमंस और वेस्टइंडीज क्रिकेट अधिकारियों के बीच अक्सर तनाव होता रहा, विशेषतौर पर जब उन्होंने 2015 में, जब उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ एक दिवसीय श्रृंखला के लिए टीम के चयन के बारे में शिकायत की। चयन प्रक्रिया में "हस्तक्षेप" की शिकायत के बाद अगले वर्ष उन्हें निलंबित कर दिया गया था।

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं


Published 17 Oct 2019, 10:07 IST
Advertisement
Fetching more content...