इंग्लैंड के दिग्गज बल्लेबाज ने अपने धुआंधार शतक को लेकर दिया बड़ा बयान, आईपीएल ऑक्शन में रहे थे अनसोल्ड

West Indies v England - 4th T20I
West Indies v England - 4th T20I

वेस्टइंडीज के खिलाफ चौथे टी20 मुकाबले (WI vs ENG) में इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज फिलिप साल्ट (Phil Salt) ने शतक जड़ दिया। उन्होंने अपने इस धुआंधार शतक के जरिए टीम को बेहतरीन जीत दिलाई। फिल साल्ट आईपीएल ऑक्शन का भी हिस्सा थे लेकिन किसी भी टीम ने उनके लिए बोली नहीं लगाई थी। अब उन्होंने जबरदस्त शतक लगा दिया है। अपनी इस शतकीय पारी को लेकर साल्ट ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि वेस्टइंडीज में वो खेलने का लुत्फ उठा रहे हैं और क्रिकेट के लिए ये काफी सही जगह है।

फिल साल्ट ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टी20 मुकाबले में सिर्फ 57 गेंद पर 7 चौके और 10 छक्के की मदद से 119 रनों की पारी खेली। ये उनका लगातार दूसरा शतक है। उन्होंने तीसरे टी20 मैच में भी शतक लगाया था और टीम को जीत दिलाई थी। साल्ट आईपीएल ऑक्शन का भी हिस्सा थे लेकिन किसी भी टीम ने उन्हें खरीदने के लिए कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई।

फिल साल्ट ने अपनी धुआंधार पारी को लेकर दिया बयान

साल्ट को उनकी इस जबरदस्त पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। उन्होंने मैच के बाद कहा,

मैं निश्चित रूप से इसका लुत्फ उठा रहा हूं। क्रिकेट खेलने के लिए ये काफी सही जगह है। खिलाड़ियों ने काफी अच्छा खेल दिखाया है। मुझे इस पारी से काफी संतुष्टि हुई है। शतक लगाना एक आदत होती है। इस मैच में मैंने और जोस बटलर ने तय किया कि कैरेबियाई गेंदबाजों पर दबाव डालना है। वेस्टइंडीज काफी अच्छी टीम है।

आपको बता दें कि इंग्लैंड ने त्रिनिदाद में खेले गए चौथे टी20 मुकाबले में मेजबान वेस्टइंडीज को 75 रनों से बुरी तरह हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड ने निर्धारित 20 ओवरों में 3 विकेट के नुकसान पर 267 रनों का विशाल स्कोर बनाया, जो टी20 इंटरनेशनल का पांचवां सबसे बड़ा स्कोर है। इस टार्गेट के जवाब में वेस्टइंडीज की टीम 15.3 ओवर में 192 रन बनाकर सिमट गई।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now