Create
Notifications

ऋषभ पंत द्वारा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में खेली गई जबरदस्त पारियों पर एक नजर 

ऋषभ पंत
ऋषभ पंत
Narender
ANALYST

ऋषभ पंत ने साल 2017 में अपने अंतरराष्ट्रीय करियर की शुरुआत की थी। उन्होंने अपने करियर का पहला मुकाबला बैंगलोर में इंग्लैंड के खिलाफ खेला था। इसके बाद साल 2018 में पंत ने पहले टेस्ट और फिर अपने वनडे करियर की शुरुआत की।

आपतो बता दें कि ऋषभ पंत जहां ने अपना पहला वनडे और टेस्ट खेला, तो वहीं दूसरी तरफ वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच के जरिए अपने वनडे करियर की शुरुआत की। अभी तक अपने छोटे से करियर में ही पंत ने काफी उतार-चढ़ाव देख लिया है। इस बीच जहां 2019 का वर्ल्ड कप खेले, तो एक समय ऐसा भी आया जब उन्हें तीनों फॉर्मेट से बाहर कर दिया गया है।

हालांकि अपनी फिटनेस और फॉर्म को बेहतर करते हुए ऋषभ पंत ने जबरदस्त वापसी की और इस समय वो तीनों फॉर्मेट में भारतीय टीम के अहम खिलाड़ी बन गए हैं। उन्होंने अपने दम पर भारतीय टीम को कई मैच भी जिताए हैं।

इस आर्टिकल में ऋषभ पंत द्वारा तीनों फॉर्मेट में बनाए गए सर्वश्रेष्ठ स्कोर पर नजर डालेंगे:

#) ऋषभ पंत ने टी20 अंतरराष्ट्रीय करियर में दो अर्धशतक लगाए हैं

1) पहला अर्धशतक vs वेस्टइंडीज, चेन्नई 2018

ऋषभ पंत vs वेस्टइंडीज
ऋषभ पंत vs वेस्टइंडीज

भारत और वेस्टइंडीज के बीच 11 नवंबर 2018 को चेन्नई में तीसरा टी20 खेला गया। इस मैच में ऋषभ पंत ने 38 गेंदों में 5 चौके और 3 छक्कों की मदद से 58 रन बनाए। अंत में भारतीय टीम ने इस मैच को 6 विकेट से जीता।

2) दूसरा अर्धशतक vs वेस्टइंडीज, प्रोविडेंस 2019

ऋषभ पंत
ऋषभ पंत

भारत और वेस्टइंडीज के बीच 6 अगस्त को सीरीज का तीसरा टी20 मुकाबला प्रोविडेंस में खेला गया था। इस मैच में ऋषभ पंत ने 42 गेंदों में 4 चौके और 4 छक्कों की मदद से 65* रन बनाए और अंत में भारतीय टीम ने इस मैच को 7 विकेट से जीता था।

1 / 3 NEXT
Edited by Narender
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now