"कोई भी कप्तान गलतियां कर सकता है" - ऋषभ पंत के बचाव में आया दिग्गज खिलाड़ी

ऋषभ पंत की कप्तानी सवालों के घेरे में रही
ऋषभ पंत की कप्तानी सवालों के घेरे में रही

आईपीएल 2022 (IPL 2022) के दौरान कई कप्तानों की कप्तानी सवालों के घेरे में रही और इनमें से नाम दिल्ली कैपिटल्स (DC) के कप्तान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) का भी है। पंत ने करो या मरो वाले मुकाबले में कई गलतियां की और मुंबई इंडियंस से हारने के बाद उनकी टीम लीग स्टेज से ही बाहर हो गई। हालाँकि पंत को अब लेग स्पिनर पीयूष चावला (Piyush Chawla) का समर्थन मिला है। चावला ने स्वीकार किया कि पंत ने कुछ गलतियां की लेकिन उन्हें अगले सीजन कप्तान बनाये जाने रखने का समर्थन किया। उन्होंने कहा कि पंत अभी युवा हैं और अभी भी सीख रहे हैं।

मुंबई इंडियंस के खिलाफ दिल्ली कैपिटल्स के आखिरी लीग मुकाबले में ऋषभ पंत ने एक आसान कैच छोड़ा था और उसके बाद टिम डेविड के खिलाफ कैच आउट की अपील के बाद डीआरएस नहीं लिया था। बाद में रीप्ले में दिख रहा था कि गेंद डेविड के बल्ले का किनारा लेती हुई पंत के ग्लव्स में गई थी। इस मौके का फायदा उठाकर मुंबई इंडियंस के इस खिलाड़ी ने 11 गेंदों में 34 रन जड़ दिए और दिल्ली की पकड़ से मैच को दूर कर दिया। अंत में मुंबई ने यह मुकाबला पांच विकेट से जीत लिया।

समय और अनुभव के साथ वह सीखेगा- पीयूष चावला

ईएसपीएन क्रिकइंफो पर चर्चा के दौरान चावला ने कहा कि दिल्ली कैपिटल्स को अगले सीजन भी पंत को ही कप्तान बनाये रखना चाहिए। उन्होंने कहा,

पंत अभी युवा हैं और कप्तान के तौर पर अभी सीख रहे हैं। गलतियाँ होती हैं। ऋषभ पंत ही नहीं कोई भी कप्तान गलती कर सकता है। वह भविष्य के लिए एक है और मुझे यकीन है कि वह समय और अनुभव के साथ सीखेगा। वह एक स्ट्रीट स्मार्ट-क्रिकेटर है, जो आगे बढ़ने के साथ ही सुधार करेगा।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now