"अगर उन्होंने 25 रन भी और बनाये होते तो नतीजा कुछ और हो सकता था" - सीएसके के बल्लेबाजी प्रदर्शन को लेकर आई प्रतिक्रिया 

सीएसके का बल्लेबाजी प्रदर्शन मुंबई इंडियंस के खिलाफ निराशाजनक रहा
सीएसके का बल्लेबाजी प्रदर्शन मुंबई इंडियंस के खिलाफ निराशाजनक रहा

आईपीएल 2022 (IPL 2022) के 59वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) का सामना मुंबई इंडियंस (MI) से हुआ। सभी को एक दिलचस्प हाई स्कोरिंग मुकाबले की उम्मीद थी लेकिन पहले बल्लेबाजी करते हुए सीएसके का बल्लेबाजी क्रम ढह गया और टीम सौ का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाई। कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) एक छोर पर खड़े रहे लेकिन उन्हें दूसरे बल्लेबाजों का सहयोग नहीं मिला। धोनी ने जिस तरह बल्लेबाजी की, उससे पीयूष चावला (Piyush Chawla) प्रभावित दिखे।

पावरप्ले में ही बल्लेबाजी करने आये धोनी 33 गेंदों में नाबाद 36 रन बनाये। अपनी इस पारी में उन्होंने चार चौके और दो छक्के लगाए। उनके अलावा और कोई बल्लेबाज क्रीज़ पर नहीं टिक पाया और पूरी टीम 97 रन पर ऑल आउट हो गई। पीयूष चावला का मानना है कि सीएसके ने अगर 120 का टोटल बनाया होता तो मैच और करीब होता।

ईएसपीएन क्रिकइंफोर से बात करते हुए, पीयूष चावला ने बताया कि धोनी ने कितनी अच्छी तरह से स्थिति का सामना किया और सुनिश्चित किया कि वह एक छोर को संभाले रखें। उन्होंने कहा,

उन्होंने (धोनी) एक छोर बरकरार रखा, लेकिन दूसरे छोर पर विकेट गिरते रहे। अगर वे अपने पूरे 20 ओवर खेलकर 25 रन और बना लेते तो खेल का नतीजा कुछ और होता। धोनी में अपनी टीम को 120 तक ले जाने की क्षमता थी, लेकिन उन्हें पर्याप्त समर्थन नहीं मिला। उन्होंने बड़े शॉट मारकर और अच्छी गेंदों का सम्मान करते हुए कठिन परिस्थितियों में बल्लेबाजी करना भी दिखाया।

आपको बता दें कि 98 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए मुंबई इंडियंस की पारी भी शुरू में लड़खड़ाती हुई नजर आई और टीम ने एक समय 33 रन के स्कोर पर चार विकेट गंवा दिए थे। यहाँ से पांचवें विकेट के लिए तिलक वर्मा और ऋतिक शौक़ीन ने 48 रन जोड़कर टीम को जीत के करीब पहुंचा दिया। अंत में टिम डेविड ने सात गेंदों में 16 रन बनाकर टीम को पांच विकेट से जीत दिला दी। तिलक भी 32 गेंदों में 34 रन बनाकर नाबाद रहे।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now