Create
Notifications

आईसीसी ने टी20 विश्वकप के लिए संभावनाएं तलाशने का फैसला लिया

टी20 विश्वकप ट्रॉफी
टी20 विश्वकप ट्रॉफी
Naveen Sharma

आईसीसी ने इस साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप और अगले साल होने वाले महिला विश्वकप कप के लिए संभावित योजनाओं पर काम करते रहने की बात कही है। आईसीसी ने ट्वीट के जरिये कहा कि दोनों टूर्नामेंटों के लिए सम्भावनाओं की तलाश जारी रहेगी और पूर्वनिर्धारित समय के अनुसार कार्यक्रम की तैयारी भी चलती रहेगी। टी20 विश्वकप के लिए आईसीसी को अभी उम्मीद है इसलिए शायद अभी तक टूर्नामेंट को लेकर स्थिति स्पष्ट नहीं हो पाई है।

ट्विटर पर आईसीसी ने कहा कि 2020 के टी20 विश्वकप और 2021 के महिला विश्वकप के लिए आईसीसी बोर्ड संभावनाओं का पता लगाना जारी रखेगा। आगे कहा गया कि दोनों टूर्नामेंट के लिए पहले की तरह योजना पर काम होता रहेगा।

यह भी पढ़ें:आईसीसी ने कोरोना के कारण अहम नियमों में किया बदलाव

आईसीसी को शायद है उम्मीद

टी20 विश्वकप ऑस्ट्रेलिया में होना है
टी20 विश्वकप ऑस्ट्रेलिया में होना है

आईसीसी ने टूर्नामेंट को पूरी तरह रद्द या स्थगित अभी तक नहीं किया है। खबरें यही आई थी कि जून में आईसीसी टूर्नामेंट को लेकर अपना रुख साफ़ करेगी लेकिन ऐसा नहीं हुआ। अक्टूबर में टी20 वर्ल्ड कप ऑस्ट्रेलिया में होना है और आईसीसी को उम्मीद होगी कि वहां कोरोना की स्थिति ज्यादा बेहतर होने के बाद टूर्नामेंट कराया जाए। टूर्नामेंट को इस समय रद्द कर देना शायद जल्दीबाजी हो सकती है। संभावनाओं के बारे में आईसीसी ने कहा है जिससे बंद मैदानों में बिना दर्शक टूर्नामेंट आयोजित कराए जाने की तरफ संकेत हो सकता है।

अगले दो महीने में कोरोना वायरस की स्थिति से चीजें औसा ज्यादा साफ़ होगी। अभी तीन से चार महीने का समय टी20 वर्ल्ड कप में है। ऐसे में इसे स्थगित या रद्द कर देना उचित नहीं समझते हुए आईसीसी ने इस पर काम जारी रखने का निर्णय लिया है। रद्द और स्थगित करने का निर्णय बाद में भी लिया जा सकता है इसलिए तैयारियों को जारी रखने का फैसला आईसीसी ने लेते हुए संभावनाएं तलाशी हैं।

गौरतलब है कि विश्व क्रिकेट का कैलेण्डर कोरोना वायरस ने बिगाड़ दिया है। खेलप्रेमी और खिलाड़ी यही चाहते हैं कि जल्दी ही खेल की बहाली हो। अगले महीने इंग्लैंड में वेस्टइंडीज की टीम टेस्ट सीरीज खेलेगी तब क्रिकेट की मैदान पर वापसी होगी।


Edited by Naveen Sharma

Comments

Fetching more content...